HBD: मुंबई की एक चॉल में हुआ था विक्की कौशल का जन्म, एक्टिंग के लिए ठुकराई थी नौकरी

HBD: मुंबई की एक चॉल में हुआ था विक्की कौशल का जन्म, एक्टिंग के लिए ठुकराई थी नौकरी
विक्की कौशल

विक्की (Vicky Kaushal) का जन्म 1988 में मुंबई की एक चॉल में हुआ था. उनके पिता बॉलीवुड में जाने-माने स्टंटमैन हैं और उन्होंने कई फिल्में भी डायरेक्ट की हैं.

  • Share this:
मुंबई : अपनी दमदार एक्टिंग से बॉलीवुड में नाम कमाने वाले एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं. विक्की की पहचान बॉलीवुड के ऐसे एक्टर्स में होती है, जिन्होंने अपनी मेहनत और काम के दम पर अपने आप को साबित किया है और कड़ी मशक्कत के बाद इस मुकाम पर पहुंचे हैं. बॉलीवुड में अपने नाम का सिक्का जमाने वाले विक्की कौशल (Happy Birthday Vicky Kaushal) ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए अर्श से फर्श तक का सफर तय किया है. विक्की का जन्म 1988 में मुंबई की एक चॉल में हुआ था. हालांकि, विक्की के पिता बॉलीवुड में जाने-माने स्टंटमैन हैं और उन्होंने कई फिल्में भी डायरेक्ट की हैं, लेकिन एक समय ऐसा था जब विक्की के पिता को बॉलीवुड में काम पाने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.

विक्की कौशल ने मुंबई के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग की है. विक्की के मुताबिक, उनके पिता चाहते थे कि वह अच्छी नौकरी करें ताकि उनका करियर सेट हो जाए, लेकिन विक्की हमेशा से ही एक एक्टर बनना चाहते थे. विक्की को एक्टिंग का इतना शौक था कि उन्होंने इसके लिए कई नौकरियों के ऑफर भी ठुकरा दिए. एक्टिंग में करियर आजमाने के लिए विक्की ने किशोर नमित कपूर एक्टिंग एकेडमी से एक्टिंग की पढ़ाई की और बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने निकल पड़े.
 
View this post on Instagram
 

#feltcutemightdeletelater

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

विक्की ने अपने करियर की शुरुआत की अनुराग कश्यप के साथ फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर. इसके बाद विक्की को 2012 में अनुराग कश्यप ने ही अपनी एक फिल्म 'लव शव ते चिकन खुराना' में छोटा सा रोल ऑफर किया. वहीं विक्की बॉम्बे बेलवेट में भी एक छोटे किरदार में नजर आए. विक्की के करियर का टर्निंग पॉइंट रही 2015 में आई फिल्म 'मसान'. जिसमें वह लीड रोल निभाते नजर आए. इस फिल्म को दर्शकों ने खूब प्यार दिया. फिल्म में विक्की कौशल के काम को भी लोगों ने खूब सराहा. जिसके बाद विक्की को कई फिल्मों के ऑफर मिले.
 
View this post on Instagram
 

‍♂️

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on



इसके बाद विक्की जुबान, रमन राघव 2.0, राजी और संजू जैसी कई फिल्मों में नजर आए. लेकिन साल 2019 में सर्जिकल स्ट्राइक पर आई फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' से विक्की कौशल के सितारे 7वें आसमान पर पहुंच गए. यह फिल्म दर्शकों को इतनी पसंद आई कि इसने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही विक्की कौशल पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रहे. हरलीन सेठी के साथ उनके रिलेशनशिप और ब्रेकअप दोनों ने ही खूब सुर्खियां बटोरी. बता दें कि अब विक्की, शूजित सराकार की फिल्म में उधम सिंह में नजर आने वाले हैं. उधम सिंह के अलावा विक्की के पास करण जौहर की फिल्म 'तख्त' भी है.



ये भी पढ़ेंः सारा अली खान ने शेयर की भाई इब्राहिम की ऐसी Throwback Photo, देखकर डर जाएंगे आप...
जब सलमान खान का अवॉर्ड रिसीव करने पहुंचे थे सिद्धार्थ शुक्ला, Video देख लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज