लाइव टीवी

विधु विनोद चोपड़ा ने कहा- कश्मीरी पंडित भिखारी नहीं, हम अपने पैरों पर खड़े रहे

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 12:46 PM IST
विधु विनोद चोपड़ा ने कहा- कश्मीरी पंडित भिखारी नहीं, हम अपने पैरों पर खड़े रहे
विधु विनोद चोपड़ा - फिल्ममेकर

फिल्म की 30 मिनट की खास स्क्रीनिंग के दौरान फिल्ममेकर ने कहा कि फिल्म में दिखाया गया है कि दुख के समय के बाद कैसे कश्मीरी पंडित अपने जीवन को वापस पटरी पर ले आए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 12:46 PM IST
  • Share this:
मुम्बई. फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) का कहना है कि कश्मीर से कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandit) के पलायन पर आधारित उनकी आने वाली फिल्म 'शिकारा' (Shikara) का मकसद समुदाय के लिए दुख का अहसास कराना नहीं बल्कि यह दिखाना है कि कैसे त्रासदी के समय भी वह डट कर उसका सामना करते रहे. फिल्म की 30 मिनट की खास स्क्रीनिंग के दौरान फिल्ममेकर ने कहा कि फिल्म में दिखाया गया है कि दुख के समय के बाद कैसे कश्मीरी पंडित अपने जीवन को वापस पटरी पर ले आए.

चोपड़ा ने पत्रकारों से कहा, हमारे घर छीन लिए गए थे. यह ऐसी चीज हैं जिसको लेकर हमारा रुख अडिग है. इस कहानी को बयां करने के लिए हिम्मत चाहिए और वह भी ऐसे अंदाज में बयां करने के लिए कि लोग इसे देखने आएं. हम ऐसी फिल्म नहीं बनाना चाहते थे, जिसे लोग देखें और कहें 'ओह, देखो इनके साथ कितना बुरा हुआ.'



हम ऐसी फिल्म बनाना चाहते थे जहां आप देखें कि हमारे साथ क्या हुआ और उसके बावजूद हम अपने जीवन में उम्मीद के सहारे खड़े रहे. हम भिखारी नहीं हैं. हमने सरकार के सामने अपने हाथ नहीं फैलाए बल्कि हम अपने पैरों पर खड़े रहे. यह छोटी नहीं, बल्कि बहुत बड़ी बात है.

चोपड़ा ने कहा कि 'शिकारा' एक मनोरंजक फिल्म है लेकिन लोगों को सिनेमा घर तक लाने के लिए कहानी की रूह के साथ खिलवाड़ नहीं किया गया. यह फिल्म उनकी मां को समर्पित हैं, जिनका 2007 में निधन हो गया था.

फिल्म ‘शिकारा’ में आदिल खान और सदिया नजर आएंगे. यह सात फरवरी को बड़े पर्दे पर रिलीज होने जा रही है.

ये भी पढ़ें : दूरदर्शन Trailer: सुहागरात पर पति को जूती फेंककर मारती नजर आईं माही गिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनोरंजन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 12:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर