ऑटो रिक्शा पर आमिर खान ने खुद लगाए थे डेब्यू फिल्म 'कयामत से कयामत तक' के पोस्टर

आमिर खान ने फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. (फोटो साभार: @Aamir Khan instagram)

आमिर खान ने फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. (फोटो साभार: @Aamir Khan instagram)

वीडियो में आमिर खान (Aamir Khan) पोस्टर का बंडल पकड़े हुए दिख रहे हैं. उनके साथ उनके दोस्त और सह-कलाकार राज जुत्शी भी हैं. वीडियो में उन्हें ऑटो रिक्शा रोकते और ड्राइवर से यह रिक्वेस्ट करते सुन सकते हैं कि क्या वे उनके वाहन पर 'कयामत से कयामत तक' का पोस्टर चिपका सकते हैं?

  • Share this:

मुंबई. बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान (Aamir Khan) एक मार्केटिंग जीनियस भी रहे हैं. उन्होंने अपनी फिल्मों के मार्केटिंग कैंपेन में शुरू से ही भाग लेना पसंद किया है. प्रमोशन कैंपेन में सक्रियता से भाग लेने के कारण उनकी कई फिल्में बहुत हिट हुई थीं.

वे निश्चित रूप से अपनी फिल्मों को प्रमोट करने के लिए तयशुदा की जगह नए रास्ते बनाने के लिए जाने जाते हैं और यह कोई नई बात नहीं है. अपनी डेब्यू फिल्म 'कयामत से कयामत तक (Qayamat Se Qayamat Tak)' के दिनों से आमिर अपनी फिल्म को सबसे शानदार तरीके से प्रमोट करने के लिए बहुत उत्सुक थे. एक्टर का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें उन्हें ऑटो रिक्शा पर अपनी फिल्म 'कयामत से कयामत तक' के पोस्टर चिपकाते हुए दिखाया गया है.

इस वीडियो में युवा आमिर खान नीली स्लीवलेस टी-शर्ट पहने हाथ में पोस्टर का बंडल पकड़े हुए दिख रहे हैं. उनके साथ उनके दोस्त और सह-कलाकार राज जुत्शी भी हैं. वीडियो में उन्हें ऑटो-रिक्शा रोकते और ड्राइवर से यह अनुरोध करते सुन सकते हैं कि क्या वे उनके वाहन पर 'कयामत से कयामत तक' का पोस्टर चिपका सकते हैं?

View this post on Instagram

A post shared by Sudarshan (@notwhyral)



वॉयस ओवर में आमिर खान बता रहे हैं कि, 'जुत्शी, मैं, मंसूर और उनकी बहन नुजहत, हम सभी अपनी कारों में सवार होकर सड़क पर खड़े होकर टैक्सियों और ऑटो को रोकते थे. हम उन्हें बताते थे कि हमारी फिल्म जल्द ही आ रही है, क्या हम इसका पोस्टर आपके वाहन पर चिपका सकते हैं? कुछ लोग इससे सहमत होते थे और कुछ पोस्टर लगाने से मना कर देते थे.' आमिर कहते सुने जा सकते हैं कि, 'वे दूसरों से नहीं पूछते थे. वे हमसे पूछते थे कि यह कौन सी फिल्म है? इसमें कौन है? आमिर खान कौन है? मैं उन्हें बताऊंगा कि मैं आमिर खान हूं. हमने बहुत कोशिश की कि लोगों को हमारी फिल्म के बारे में पता चले.'

आमिर खान ने फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्हें इस फिल्म में जूही चावला के साथ देखा गया था. आमिर खान के सफल करियर के लिए यह फिल्म एक ब्लाकबस्टर हिट साबित हुई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज