आमिर की बेटी आयरा खान को 19 साल में हुआ था Slip Disc, अब 23वें बर्थडे पर खुद को दिया वर्कआउट चैलेंज

इरा खान को 19 साल की उम्र में स्लिप डिस्क का सामना करना पड़ा था (फोटो साभारः Instagram/khan.ira)

इरा खान को 19 साल की उम्र में स्लिप डिस्क का सामना करना पड़ा था (फोटो साभारः Instagram/khan.ira)

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी आयरा खान (Ira Khan) ने खुलासा किया कि उन्हें 19 साल की उम्र में स्लिप डिस्क (Slip Disc) का सामना करना पड़ा था. जिसका उन्होंने हाल ही में खुलासा किया है.

  • Share this:

नई दिल्लीः एक वीडियो में बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी आयरा खान (Ira Khan) ने खुलासा किया है कि उन्हें 19 साल की उम्र में स्लिप डिस्क (Slip Disc) का सामना करना पड़ा था. यह एक ऐसी स्थिति है, जिसमें रीढ़ की इंटरवर्टेब्रल डिस्क का आकार बदल जाता है. आज शनिवार को अपना 23वां बर्थडे (Ira Khan Birthday) मना रहीं आयरा ने खुद को एक महीने का वर्कआउट चैलेंज दिया है और इंस्टाग्राम (Instagram) पर नियमित पोस्ट करने की कसम खाई है. इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए वीडियो में आयरा अपने दिल की बात कहती हुई नजर आ रही हैं. जबकि स्टार किड को लगता है कि उनका वजन बढ़ गया है और यह 'भारी लगने से कुछ अलग है.'

19 साल की उम्र में स्लिप डिस्क से पीड़ित होने की वजह से, इरा ने कहा कि वे अभी भी पहले जैसी नहीं हैं, जैसा वे हुआ करती थीं. स्लिप डिस्क के कारण वे जिस मुश्किल से गुजरी हैं, उसके बारे में बताते हुए, स्टार किड ने कहा कि वे जिम में रोती हैं, इसलिए नहीं कि वे खुद में मोटी महसूस करती हैं, बल्कि इसलिए क्योंकि उन्हें लगता है कि वे उस तरह से आगे नहीं बढ़ पा रही हैं, जिस तरह से वे बढ़ती थीं.

View this post on Instagram

A post shared by Ira Khan (@khan.ira)



आज से अपने बचपन की तुलना करते हुए, वे कहती हैं कि जब वे बच्ची थीं, तब बिस्तर से कूद जाती थीं. उन्होंने दर्शकों से यह भी पूछा कि एक कुर्सी से कौन खड़ा हो सकता है. इसका उत्तर देते हुए उन्होंने कहा, 'मैं करती हूं और यह मुझे परेशान कर रहा है और मैंने इसके बारे में कुछ नहीं किया. यह पूरी तरह से मेरी गलती है.'

यह स्वीकार करते हुए खुद कि वे जंक फूड खाती हैं, खुद को दिलासा देती हैं कि वे अपनी कैलोरी कम कर लेंगी. आयरा ने बताया कि उन्हें सच में एक्सट्रा वजन से छुटकारा नहीं मिलता है. अब, उन्होंने अपनी लाइफ संभालने का फैसला किया है और खुद को एक महीने का फिटनेस चैलेंज दिया है, जिसमें उनके ब्वॉयफ्रेंड नूपुर शिखर, जो खुद भी फिटनेस ट्रेनर हैं, इसमें उनकी मदद करेंगे.

वे पांच दिनों तक कसरत करेंगी और दो दिन स्ट्रेचिंग और एब्स के लिए समय निकालेंगी. उनके फैंस उन्हें बर्थडे की शुभकामनाएं दे रहे हैं. उन्होंने यह भी उम्मीद की कि इरा चुनौती को सफलता के साथ पूरा कर लेंगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज