अभिनेत्री विजया निर्मला का 73 साल की उम्र में निधन, बना चुकी थीं सबसे ज्यादा फिल्में बनाने का रिकॉर्ड

अभिनेत्री विजया निर्मला 73 साल की थीं.

दक्षिण भारतीय फिल्मों की वेटेरन अभिनेत्री और निर्देशिका रहीं विजया निर्मला ने हैदराबाद में अपनी आखिरी सांस ली. वो 73 साल की थीं और कुछ समय से बीमार थीं.

  • Share this:
    दक्षिण भारत की जानी मानी अभिनेत्री-निर्देशिका विजया निर्मला का 73 साल की उम्र में निधन हो गया है. गुरुवार को गाचीबोउली, हैदराबाद के एक निजी हॉस्पिटल में उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली. उनकी बड़ी उपलब्धि में से एक थी गिनेज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guiness Book Of World Record) में उनका नाम. वो साल 2002 में सबसे ज्यादा फिल्म बनाने वाली महिला निर्देशक बन गईं थी.

    तेलुगु सिनेमा में उनका योगदान बहुत बड़ा रहा है. 2008 में तेलुगु सिनेमा में उनके योगदान के लिए उन्हें सम्मानित रघुपति वेंकैय्या पुरस्कार दिया गया था. वो दक्षिण भारत की उन दो महिला निर्देशकों में से एक हैं जिन्होंने साउथ के सुपरस्टार सिवाजी गणेशन को निर्देशित किया था.

    बतौर एक्टर शुरुआत

    Vijaya nirmala husband Krishna
    विजया निर्मला ने अपने पति और साउथ के अभिनेता कृष्णा के साथ 47 फिल्मों में काम किया


    विजया निर्मला ने अपने करियर की शुरुआत बतौर एक्टर की थी. अपने दूसरे पति अभिनेता कृष्णा के साथ उन्होंने 47 फिल्मों में काम किया था. अपने करियर में उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. अभिनेता कृष्णा ही दक्षिण भारत के सुपरस्टार महेश बाबू के पिता हैं.

    ऐसे में वो महेश बाबू की सौतेली मां रहीं. महेश बाबू के अलावा उनके बड़े बेटे नरेश भी एक अभिनेता ही हैं.

    Mahesh Babu Wedding Photo
    उनके दूसरे पति कृष्णा के पहली पत्नी से बेटे महेश बाबू साउथ के सुपरस्टार हैं


    हालांकि उन्होंने हिंदी फिल्मों में कभी काम नहीं किया लेकिन तमिल, तेलुगू और मलयाली सिनेमा, टीवी और थिएटर में काम किया है.

    हालांकि एकता कपूर के बालाजी टेलीफिल्म से उनका एक रिश्ता रहा है. उन्होंने अपना टीवी डेब्यू 'पेल्ली कनुका' नाम के धारावाहिक से किया था. इसके बाद उन्होंने अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस खोला और लगभग 15 फिल्मों का निर्माण किया.

    ये भी पढ़ें - जब आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बने महेश बाबू!