Home /News /entertainment /

राजस्थानी बच्ची नेपाल में मांग रही थी भीख, फर्राटेदार इंग्लिश सुनकर चौंक गए अनुपम खेर, किया ये वादा

राजस्थानी बच्ची नेपाल में मांग रही थी भीख, फर्राटेदार इंग्लिश सुनकर चौंक गए अनुपम खेर, किया ये वादा

अनुपम खेर का ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है. फोटो साभार-@anupampkher/Instagram

अनुपम खेर का ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है. फोटो साभार-@anupampkher/Instagram

अनुपम खेर (Anupam Kher) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक बच्ची से वह बात करते दिखाई दे रहे हैं, जो काठमांडु में मंदिर (Temple in Kathmandu) के बाहर राह चलते लोगों से भीख मांगती है. इस बच्ची को फर्राटेदार अंग्रेजी (Fluent English) में बात करते देख वह दंग रह गए. करीब 2 मिनट 10 सेकेंड के इस वीडियो को शेयर करते हुए अनुपम खेर ने उस बच्ची को स्कूल भेजने का वादा किया है.

अधिक पढ़ें ...

    अनुपम खेर (Anupam Kher) बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से हैं, जो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी एक्टिव रहते हैं. वह अपनी मां दुलारी के साथ हंसी मजाक या नोंकझोक अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर कर फैंस को एंटरटेन करते हैं. इन दिनों वह पड़ोसी मुल्क नेपाल (Nepal) में हैं, जहां वह अपनी आने वाली फिल्म ‘ऊंचाई’ की शूटिंग कर रहे हैं. नेपाल में अनुपम खेर (Anupam Kher in Nepal) को एक राजस्थानी (Rajasthan) बच्ची मिली, जो भीख मांग रही थी. अनुपम खेर ने इन बच्ची से बात की और उसकी एक खासियत देख इतने कायल हो गए कि उसने जो वादा मांग वो उसे दे दिया.

    अक्सर कई चीजों के बारे में जानकर या सुनकर हम हैरान हो जाते हैं. कुछ ऐसा ही अनुपम खेर (Anupam Kher) के साथ भी हुआ. एक्टर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक बच्ची से वह बात करते दिखाई दे रहे हैं, जो काठमांडु में मंदिर के बाहर राह चलते लोगों से भीख मांगती है. इस बच्ची को फर्राटेदार अंग्रेजी में बात करते देख वह दंग रह गए. करीब 2 मिनट 10 सेकेंड के इस वीडियो को शेयर करते हुए अनुपम खेर ने उस बच्ची को स्कूल भेजने का वादा किया है.

    उसकी फर्राटेदार अंग्रेजी सुनकर उन्होंने पूछा कि वह यहां भीख क्यों मांग रही है और कैसे इतनी फर्राटेदार अंग्रेजी बोल लेती हैं. इन सवालों के जवाब में भीख मांगने वाली बच्ची कहती है, ‘मेरा नाम आरती हैं और मैं आपसे मिलकर बेहद उत्साहित हूं, मैं भारत के राजस्थान से हूं. भीख मांगने के दौरान मैंने अंग्रेजी बोलना शुरू किया, मैंने थोड़ा-थोड़ा सीखा और मैं बोलती चली गई’. अनुपम खेर ने उस बच्ची से पूछा कि तुम भीख क्यों मांग रही हो, कुछ काम करो तुम अंग्रेजी भी अच्छी बोल लेती हो. इसके जवाब में उसने कहा, ‘कोई काम नहीं देता, कहते हैं जहां से आए हो वहां जाओ.’ इस बातचीत में उस बच्ची ने आगे कहा कि मैंने कभी स्कूल नहीं देखा, लेकिन मैं स्कूल जाना चाहती हूं, क्योंकि मैं जानती हूं कि स्कूल मेरी जिंदगी, मेरे परिवार और मेरा भविष्य बदल सकता है. अनुपम खेर ने बच्ची से वादा किया है कि उनका फाउंडेशन उनकी शिक्षा के लिए मदद करेगा.

    वीडियो को शेयर करते हुए अनुपम खेर ने कैप्शन में लिखा है- मैंने काठमांडू में एक मंदिर के बाहर #Aarti देखी! वह मूल रूप से राजस्थान, भारत की रहने वाली हैं. उसने मुझसे कुछ पैसे और मेरे साथ एक तस्वीर के लिए कहा और फिर उसने मुझसे फर्राटेदार अंग्रेजी में बात करना शुरू कर दिया. मैं शिक्षा के प्रति उसके जुनून पर चकित था! यहां हमारी बातचीत है! @anupamkherfoundation सुनिश्चित करेगी कि वह पढ़ाई करे. जय हो!

    View this post on Instagram

    A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

    इस वीडियो को अब खूब पसंद किया जा रहा है. बच्ची के साथ लोग अब अनुपम खेर की जमकर तारीफ कर रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि रियल हीरो वही होता है, जो ऐसे काम करता है.

    Tags: Anupam kher

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर