Home /News /entertainment /

ashish vidyarthi remembering his worst phase said i had given up the desire to live watch video an

फिल्म 'वास्तव' का वो मशहूर एक्टर, जिसने छोड़ दी थी जीने की चाह, VIDEO के जरिए बयां किया दर्द

मशहूर एक्टर ने फिल्मों में कई यादगार रोल निभाए हैं.

मशहूर एक्टर ने फिल्मों में कई यादगार रोल निभाए हैं.

आशीष विद्यार्थी (Ashish Vidyarthi) ने बॉ़लीवुड की कई यादगार फिल्मों में विलेन का रोल निभाया है. हालांकि, उन्हें जिंदगी में कई बार ऐसा लगा कि वे हार गए हैं. उन्हें जिंदगी बेमकसद लगने लगी. उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़े कई किस्से और अनुभव साझा किए, जिन्हें सुनकर आपकी आंखों में भी आंसू आ सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

आशीष विद्यार्थी (Ashish Vidyarthi) यूं तो बॉलीवुड के नामचीन एक्टर हैं, पर उनकी जिंदगी में ऐसे कई पल आए, जब उन्होंने खुद को हारा हुआ महसूस किया. वे लोगों को बताने के लिए तड़प उठे कि वे जिंदा हैं. उन्होंने अब अपने चाहनेवालों के साथ अपनी जिंदगी के अनसुने किस्से साझा किए हैं, जिन्हें सुनकर आपको जिंदगी के कुछ अनमोल सबक सीखने को मिल सकते हैं.

आशीष विद्यार्थी की कहानी सुनकर आपको पता लगेगा कि एक मशहूर शख्स की जिंदगी में भी ऐसे पल आ सकते हैं, जब उन्हें लगता है कि उनकी जिंदगी का कोई मकसद नहीं है. वे भी किसी-न-किसी पल खुद को हारा हुआ महसूस कर सकते हैं. एक्टर ने अपने व्लॉग ‘आशीष विद्यार्थी एक्टर व्लॉग’ के जरिये बताया कि उनकी जिंदगी में एक ऐसा पल आया था, जब उन्होंने जीने की चाह छोड़ दी थी.

आशीष विद्यार्थी ने अपने व्लॉग के जरिये बताया कि मैंने जब खुद को अंदर से टूटा हुआ, असफल महसूस किया तो मैंने खुद से कई बार सवाल किया कि मैं जिंदा क्यों हूं? मुझे पता है कि आपने भी इसका कभी अनुभव किया होगा, जब आपको लगा होगा कि अपना जीवन खत्म कर दें.

आशीष विद्यार्थी ने अपने सबसे बुरे दौर को किया याद
एक अभिनेता के रूप में, फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता है. आशीष विद्यार्थी ने भी इन चुनौतियों का सामना किया. उन्हें एक एक्टर के तौर पर सराहा गया और फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता, लेकिन उन्हें जल्द ही टाइपकास्ट कर दिया गया. वे एक तरह की भूमिकाएं बार-बार करने लगे. वे कहते हैं, ‘यह मेरे जीवन का सबसे तकलीफदेह समय था, जहां मुझे केवल वही करने के लिए कहा गया था जो मैं पहले कर चुका था.

आशीष विद्यार्थी से जब उनके करीबियों ने बना ली थी दूरी
आशीष विद्यार्थी ने उकताकर दक्षिण भारतीय फिल्मों में खुद को फिर से स्थापित करने का फैसला किया. उन्हें फिर भी बॉलीवुड में निराशा का सामना करना पड़ा. बॉलीवुड में कुछ लोग जो उनके करीब थे, उन्होंने जिनकी कभी मदद की थी, उन्होंने भी उनका कॉल उठाना बंद कर दिया. यह उनका बहुत खराब समय था. वे अपना जीवन समाप्त करने के बारे में विचार कर रहे थे.

आशीष विद्यार्थी ने जीने की छोड़ दी थी आस
वे कहते हैं, ‘अगर मैंने उस समय अपनी जान लेने का फैसला किया होता, तो लोग कहते कि बॉलीवुड ने उन्हें विफल कर दिया या वे बेहतर के हकदार थे. तभी मैंने अपने आप से कहा कि खुद पर यकीन रख आशीष. जिंदा रहने के लिए या खुश रहने के लिए, दुनिया से इजाजत लेने की जरूरत नहीं. यह आपका अपना अधिकार है. मैंने अपने आप से कहा, ‘मैं एक और दिन जीऊंगा. आशीष विद्यार्थी आगे बताते हैं, ‘दुनिया बहुत बड़ी है और अवसरों से भरी है. ऐसे लोग हैं जो मेरे साथ काम करना पसंद करेंगे. दुनिया आपको छोड़ सकती है, आपको खुद को नहीं छोड़ना चाहिए. मैं हमेशा यही कहता हूं- ‘ब्रह्मांड मेरे लिए तभी उपलब्ध होगा, जब मैं खुद को इसके लिए उपलब्ध कराऊंगा.’

Tags: Actor, Bollywood news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर