'आश्रम' के खिलाफ फिर ट्रेंड हुआ #BanAashramWebseries, जानें क्या है माजरा

आश्रम वेब सीरीज पर हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ करने का आरोप लगा है.

आश्रम वेब सीरीज पर हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ करने का आरोप लगा है.

'आश्रम (Aashram)' सीरीज का दूसरा सीजन आश्रम चैप्टर 2- द डार्क साइड 11 नवम्बर को एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीम किया गया था. इस सीरीज में बॉबी देओल एक कथित धर्म गुरु के किरदार में हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2020, 1:40 PM IST
  • Share this:

मुंबई. एमएक्स प्लेयर (MxPlayer) की वेब सीरीज 'आश्रम (Aashram)' सोशल मीडिया पर खासा चर्चाओं में हैं. सीरीज को लेकर बायकॉट या बैन करने की बातें लगातार होती आ रही हैं. ट्विटर पर बुधवार को #BanAashramWebseries ट्रेंड करने लगा. लोगों ने एक बार फिर आवाज उठाई और सोशल मीडिया पर ये शोर मचा कि इस सीरीज से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. लोग अपने ट्वीट्स के जरिये ये मांग कर रहे हैं कि सीरीज को बैन किया जाए. वहीं, एक्टर बॉबी देओल और निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा को जोधपुर की अदालत ने लीग नोटिस भेजा है, जिसकी सुनवाई 11 जनवरी को की जाएगी.

सीरीज का दूसरा सीजन आश्रम चैप्टर 2- द डार्क साइड 11 नवबंर को एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीम किया गया था. इस सीरीज में बॉबी देओल एक कथित धर्म गुरु के किरदार में हैं. ट्विटर पर जनता की आवाज नाम के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि बॉबी देओल की 'आश्रम' वेब सीरीज में कहा गया कि हम किसी की भावनाएं आहत नहीं कर रहे हैं, जबकि मूवी का कोई ऐसा सीन/डायलॉग नहीं होगा, जिसमें हिंदुओं की भावनाएं आहत न हुई हों. क्या प्रकाश झा में इतनी हिम्मत है कि वो 'मस्जिद' या 'चर्च' नाम से फिल्म बनाएं?


इस ट्वीट के बाद लगातार लोग सीरीज को बेन करने को लेकर ट्वीट कर रहे हैं. देखें ट्वीट्स-


आपको बता दें कि जोधपुर के स्थानीय निवासी खुश खंडेलवाल की ओर से यह याचिका दायर की गयी है, जिसमें कहा गया कि हिंदू संत के रूप में बॉबी देओल के किरदार से हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंची है, जिसमें संतों का आदर किया जाता है और उन्हें पूजा जाता है. एक दुष्कर्मी, भ्रष्ट और ड्रग डीलर के रूप में दिखाया जाना संतों का अपमान है.

सीरीज की कहानी के बात करें तो कहानी एक काल्पनिक बाबा के इर्द-गिर्द दिखाई गई है. बाबा निराला काशीपुर वाले का किरदार बॉबी देओल ने निभाया है. इसमें दिखाया गया है कि बाबा कुछ क्षेत्रों में काफी पावरफुल हैं. उनके पास भक्तों की बड़ी संख्या है. उनके पास राजनीतिक ताकत भी है. सीरीज में बॉबी के अलावा अदिति पोहनकर, चंदन रॉय सान्याल, दर्शन कुमार, अनुप्रिया गोयनका, अध्ययन सुमन ने अहम किरदार निभाया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज