अपना शहर चुनें

States

एक्ट्रेस से सांसद बनीं नुसरत जहां और मिमी ने मनाया 'भाई फोंटा', देखें PHOTOS

एक्ट्रेस से सांसद बनीं नुसरत जहां और मिमी ने मनाया 'भाई फोंटा', देखें PHOTOS
एक्ट्रेस से सांसद बनीं नुसरत जहां और मिमी ने मनाया 'भाई फोंटा', देखें PHOTOS

एक्ट्रेस से तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सांसद बनीं नुसरत जहां (Nusrat Jahan) और मिमी चक्रवर्ती (Mimi Chakraborty) ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक ओल्ड एज होम में 'भाई फोंटा' मनाया. पश्चिम बंगाल में भाई दूज को 'भाई फोंटा' कहते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 6:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एक्ट्रेस से नेता बनीं नुसरत जहां (Nusrat Jahan) और मिमी चक्रवर्ती (Mimi Chakraborty) ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक ओल्ड एज होम में 'भाई फोंटा' मनाया. पश्चिम बंगाल में भाई दूज को 'भाई फोंटा' कहते हैं. नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सांसद हैं.

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने नुसरत के 'भाई फोंटा' मनाने की तारीफ भी की है. एक यूजर @rjkumar1536 ने लिखा- ‘मैं कहना चाहता हूं कि नुसरत जहां तमाम धर्मों से ऊपर हैं. वह धर्म को बहुत अच्छे से समझती हैं. धर्म का उद्देश्य अलग-अलग समुदाय के लोगों को जोड़ना और प्यार बांटना होना चाहिए.'


बता दें कि दिवाली के ठीक बाद भाई और बहन के बीच ये खास त्योहार भाई दूज मनाया जाता है. इस दिन बहनें अपने भाई की आरती करती हैं और उनके माथे पर तिलक लगाती हैं. भाई दूज को पश्चिम बंगाल में 'भाई फोंटा' कहते हैं, जबकि महाराष्ट्र में इसे भाऊ-बीज के नाम से जाना जाता है.



वहीं, नुसरत जहां अक्सर अपनी एक्टिविटी से सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रहती हैं. वे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी लगातार अपडेट करती हैं. बंगाली सिनेमा की फेमस एक्ट्रेस के इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक करोड़ 80 लाख फॉलोअर्स हैं. नुसरत ने इसी साल जून में बिजनेसमैन निखिल जैन से शादी की थी. दो दिन पहले उन्होंने पति के साथ दिवाली सेलिब्रेट करने की फोटोज भी इंस्टाग्राम पर शेयर की थी. दिवाली सेलिब्रेट करने के दौरान नुसरत ने खूबसूरत साड़ी पहना था, वहीं पति पीले कुर्ते में दिखाई दिए थे.

नुसरत ने इस साल धूमधाम से करवा चौथ का त्योहार भी मनाया था. वहीं, दुर्गापूजा में आरती और सिंदूर खेला को लेकर भी वह सुर्खियों में रही थीं.  इतना ही नहीं, संसद में शपथ के दौरान नुसरत मांग में सिंदूर, हाथ में चूड़ा और माथे पर बिंदी लगाए हुए दिखी थीं. नुसरत का ये लुक सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. असल में तब हाल ही में नुसरत की शादी हुई थी और शादी के बाद वह शपथ लेने के लिए सज धजकर संसद पहुंची थीं.

ये भी पढ़ें- 

KBC 11: कभी 10 रुपए नहीं थे इस कंटेस्टेंट के पास, केबीसी में आकर जीते लाखों

दिवाली जश्न में तैमूर को आया गुस्सा, मुंह फुलाया वीडियो हुआ वायरल 

एक्टर कार्तिक आर्यन ने पोस्ट की बहन संग भाई दूज मनाने की फोटो, बताया- बेस्ट भाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज