कैंसर सर्वाइवर्स डे: सोनाली बेंद्रे और ताहिरा कश्यप बोलीं- कैंसर को मात देकर हुईं और स्ट्रांग

सोनाली बेंद्रे और ताहिरा कश्यप दोनों कैंसर को मात दे चुकी हैं. (Photo Credit- @tahirakashyap/Instagram @iamsonalibendre/Instagram)

'कैंसर सर्वाइवर्स डे' (Cancer Survivors Day) उन लोगों के प्रयासों को दर्शाता है जो कि कैंसर को मात देने के बाद अन्य मरीजों के लिए उम्मीद की किरण की तरह सामने आए हैं. सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) और ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap) कैंसर को मात दे चुकी हैं.

  • Share this:
    मुंबई. एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) और राइटर के साथ-साथ फिल्म प्रोड्यूसर ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap) ने रविवार को 'कैंसर सर्वाइवर्स डे' (Cancer Survivors Day) मनाया. दोनों एक्ट्रेस ने कहा कि इस बीमारी से जंग के बाद वे और अधिक मजबूत हुई हैं. 'कैंसर सर्वाइवर्स डे' उन लोगों के प्रयासों को दर्शाता है जो कि कैंसर को मात देने के बाद अन्य मरीजों के लिए उम्मीद की किरण की तरह सामने आए हैं.

    1990 के दशक में 'सरफरोश' और 'डुप्लीकेट' जैसी फिल्मों में अभिनय करने वाली मशहूर एक्ट्रेस बेंद्रे के के कैंसर से पीड़ित होने का पता चलने के बाद वर्ष 2018 में 5 महीने तक उनका न्यूयॉर्क में इलाज हुआ था. 46 वर्षीय एक्ट्रेस ने इलाज से पहले और बाद की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर कीं है.

    सोनाली बेंद्रे ने इमेज के साथ इंस्टाग्राम पर शानदार और प्रेरणादायक नोट लिखा है. उन्होंने लिखा है- ‘समय कितनी तेजी से गुजर जाता है... आज जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं, मैं अपनी मजबूती और कमजोरी को देखती हूं लेकिन इससे भी अधिक मैं अपनी उस इच्छाशक्ति को देखती हूं कि मैं 'सी' (कैंसर) शब्द को अपने बाद के जीवन को परिभाषित करने का मौका नहीं दूंगी.' एक्ट्रेस यह पहले ही बोल चुकी हैं कि संघर्ष के दौरान कैसे उनके सकारात्मक दृष्टिकोण ने उन्हें बीमारी से उबरने में मदद की.

    सोनाली बेंद्रे की इंस्टाग्राम पोस्ट.


    फिल्म प्रोड्यूसर ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap) भी स्तन कैंसर की चपेट में आने के बाद वर्ष 2018 में इलाज कराने के बाद इस बीमारी से उबर चुकी हैं. 38 वर्षीय कश्यप ने इंस्टाग्राम की एक कहानी को शेयर किया और कहा कि कैंसर के निशान मजबूती को दर्शाते हैं.