लाइव टीवी

इस फिल्म ने 2 साल पहले ही दी थी Coronavirus की वॉर्निंग? क्लिप देखकर चौंक जाएंगे!

News18Hindi
Updated: March 27, 2020, 10:38 AM IST
इस फिल्म ने 2 साल पहले ही दी थी Coronavirus की वॉर्निंग? क्लिप देखकर चौंक जाएंगे!
कोरोना वायरस को लेकर वायरल हो रही कोरियन सीरीज की ये क्लिप

इस कोरियन सीरीज (Korean Series) की वायरल हो रही क्लिप में कोरोना वायरस (Corona Virus) के नाम से लेकर इसके लक्ष्ण तक सब मेल खाते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 10:38 AM IST
  • Share this:
मुंबई. चीन से आए कोरोना वायरस (Corona Virus) ने धीरे-धीरे कुछ महीनों में ही दुनिया भर में जड़ें पसार ली हैं. इस वायरस से अब तक हजारों लोग मारे जा चुके हैं. वहीं लाखों इसकी चपेट में आ चुके हैं. जानलेवा कोरोना वायरस का अब तक कोई इलाज नहीं है, सिर्फ बचाव ही इससे सुरक्षित रहने का एक मात्र उपाय है. कई देशों में पूरी तरह लॉक डाउन की स्थित है और सारे काम ठप पड़े हैं. सोशल मीडिया पर इस वायरस को लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं, कुछ सच हैं तो कुछ झूठे भी हैं. वहीं इसी बीच हाल ही में एक क्लिप के जरिए दावा किय गया है कि अचानक हमला करने वाले इस वायरस के बारे में एक कोरियन सीरीज (Korean Series) ने 2 साल पहले ही बता दिया था.

दरअसल, ट्विटर पर एक कोरियन सीरीज की क्लिप वायरल हो रही है. जिसमें कोरोना वायरस का जिक्र किया जा रहा है. इसमें एक वायरस के बारे में बात हो रही है जो अचानक फैला है और इसका नाम कोरोना वायरस है. फ्लू जैसे लक्षण वाले इस वायरस के बारे में जो भी बाते बताई जा रही हैं वो हूबहू इस वक्त दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस से मिलती हैं. और को और इस क्लिप में भी इस वायरस को फिलहाल कोई इलाज नहीं होने की बात कही जा रही है.



क्लिप में कोरियन भाषा तो समझ नहीं आ रही है लेकिन इसके सब टाइटल से साफ-साफ पता चल रहा है कि 2 साल पहले आज फैले हुए वायरस के बारे में बात कर रहे थे.



इसके अलावा कोरियन भाषा में तो कुछ समझ पाना मुश्किल हो रहा है लेकिन इसमें कोरोना वायरस का नाम लिया जाना साफ-साफ सुनाई दे रहा है. इस कोरियन सीरीज का नाम है 'My Secret Terrius', जो 2018 में रिलीज हुई थी. इस सीरीज के एपिसोड 10 में इस वायरस को लेकर विस्तार से दिखाया गया है.



इसी सीरीज के एक सीन में इस वायरस को बायोलॉजिकल हथियार की तरह इस्तेमाल करने की बात भी की जा रही है. ये भी बताया जा रहा है कि इसके इन्क्यूबेशन ने 2 से 14 दिन लगते हैं. वहीं इस सीरीज को देखने के बाद हर कोई हैरान है, ट्विटर पर इसकी क्लिप धडल्ले से वायरल हो रही है. वहीं इसे देखकर मालूम होता है कि 2 साल पहले ही इस वायरस की भविष्यवाणी इस फिल्म में कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें- Corona Virus को लेकर फूटा इमरान हाशमी का गुस्सा, ट्विटर पर कही ऐसी बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोशल / वायरल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 9:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,000

     
  • कुल केस

    1,603,115

    +42
  • ठीक हुए

    356,422

     
  • मृत्यु

    95,693

    +1
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर