Home /News /entertainment /

धर्मेंद्र ने जीनत अमान संग शेयर की थ्रोबैक PIC, फैंस को आई बचपन में देखी फिल्म की याद

धर्मेंद्र ने जीनत अमान संग शेयर की थ्रोबैक PIC, फैंस को आई बचपन में देखी फिल्म की याद

धर्मेंद्र को आई 'धरम वीर' की याद. (फोटो साभार: aapkadharam/Instagram)

धर्मेंद्र को आई 'धरम वीर' की याद. (फोटो साभार: aapkadharam/Instagram)

बॉलीवुड के लीजेंड एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) ने अपने इंस्टाग्राम पर थ्रौबैक फोटो शेयर किया है. ये फोटो 1977 में आई फिल्म ‘धरम वीर’ (Dharam Veer) की है. इस फिल्म में धर्मेंद्र के साथ जीनत अमान (Zeenat Aman), जितेंद्र (Jeetendra), नीतू सिंह (Neetu Singh) लीड रोल में थीं. इस फोटो को शेयर कर धरम पाजी ने इमोशनल कैप्शन लिखा तो धरम पाजी के फैंस उनकी तारीफ करते हुए फिल्म से जुड़ी यादों को ताजा करते हुए कमेंट करने लगे. मनमोहन देसाई (Manmohan Desai) के निर्देशन में बनी ये फिल्म 1977 की हिट फिल्म थी.

अधिक पढ़ें ...

    धर्मेंद्र (Dharmendra) अक्सर पुराने दिनों को याद करते हुए सोशल मीडिया पर फोटोज शेयर करते रहते हैं. बेहद हैंडसम धरम पाजी ने कई सुपहिट फिल्मों में काम कर अपनी जबरदस्त फैन फॉलोइंग बनाई है. धरम पाजी के हर पोस्ट पर फैंस न सिर्फ उनकी प्रशंसा करते हैं बल्कि उनकी फिल्मों के प्रति अपनी दीवानगी भी जाहिर करते रहते हैं. धर्मेंद्र ने मनमोहन देसाई (Manmohan Desai) की फिल्म ‘धरम वीर’ (Dharam Veer) के सीन की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की तो फैंस तारीफ करने में जुट गए. शेयर किए ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में धर्मेंद्र, जीनत अमान (Zeenat Aman) को उठाए नजर आ रहे हैं.

    धर्मेंद्र और जीनत अमान की फिल्म ‘धरम वीर’ 

    बॉलीवुड के लीजेंड एक्टर धर्मेंद्र ने अपने इंस्टाग्राम पर थ्रौबैक फोटो शेयर किया है. दरअसल इस फोटो को धर्मेंद्र ने नेशनल फिल्म अर्काइव ऑफ इंडिया के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से रिशेयर किया है. ये फोटो 1977 में आई फिल्म ‘धरम वीर’ की है. इस फिल्म में धर्मेंद्र के साथ जीनत अमान, जितेंद्र, नीतू सिंह लीड रोल में थे. इस फोटो को शेयर कर धरम पाजी ने इमोशनल कैप्शन लिखा ‘मन्नतों की मुराद.. दुआओं की देन.. मालिक की मेहर का इक बरदान हूं मैं…महान मां की ममता…अजीम बाप की शफकत का..अजीमुल शान इक एहसान हूं मैं..गुड नाइट’.

    (फोटो साभार: aapkadharam/Instagram)

    धर्मेंद्र के फैंस इस फोटो को देख पुराने दिनों को याद करने लगे. एक ने लिखा ‘मेरे बचपन की फेवरेट मूवी.. मैं इसे देखता रहता हूं..मेरे फेवरेट एक्टर मोस्ट हैंडसम मैन’. वहीं दूसरे ने लिखा ‘धरम सर..आप एक प्रेरणा हैं, आप एक इंस्टीच्यूट हैं..आपको देख के बस कुछ अपना सा लगता है..चेहरे में खुशी, आंखों में नमी.. आज आपको देख के अपना ही आपका धरम लगता है..लव यू सो मच.. ईश्वर आपको सेहतमंद, खुश रखे हमेशा..पैरी पैना..त्वाडा अपना दरपन’. वहीं एक को फिल्म में पहने धर्मेंद्र के पोशाक की याद आ गई. उसने लिखा ‘इस फिल्म में आपके सभी पोशाकों में से काला रंग वाला पोशाक सबसे सुंदर था, जो मुझे काफी पसंद था’.

    ‘धरम वीर’ के सभी गाने सुपरहिट थे

    बता दें कि ‘धरम वीर’ 1977 में लोककथा पर आधारित एक फिल्म है. इसे मनमोहन देसाई ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल की जोड़ी ने संगीत दिया था. फिल्म के सभी गाने आज भी सुने और सुनाए जाते हैं, जिसे लता मंगेशकर, मोहम्मद रफी, किशोर कुमार, मुकेश, आशा भोंसले ने आवाज दिया था. ‘ओ मेरी महबूबा महबूबा’, ‘हम बंजारों की बात मत पूछो जी’, ‘बंद हो मुट्ठी तो लाख की’, ‘सात अजूबे इस दुनिया में’, ‘अरे मैंने तुझको चाहा’ जैसे गाने आज भी गुनगुनाए जाते हैं.

    ये भी पढ़िए-हरनाज संधू की जीत पर लारा दत्ता ने किया क्लब में वेलकम, प्रियंका चोपड़ा बोलीं- ’21 साल बाद घर आया ताज’

    इस फिल्म में धर्मेंद्र के छोटे बेटे बॉबी देओल ने धर्मेंद्र के बचपन का रोल प्ले किया था. बिछड़ने-मिलने की कहानी पर बनी ये फिल्म 1977 में मनमोहन देसाई की 4 बड़ी सुपरहिट फिल्मों में से एक थी.

    Tags: Dharmendra, Jeetendra, Neetu Singh, Zeenat aman

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर