अली गोनी बोले- 'फेसबुक और ट्विटर बैन होने पर बेरोजगार हो जाएंगे लोग', अपारशक्ति ने भी जताई चिंता

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बैन होने से चिंतित. (फोटो साभार: aparshakti_khurana/alygoni/Instagram)

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बैन होने से चिंतित. (फोटो साभार: aparshakti_khurana/alygoni/Instagram)

अली गोनी (Aly Goni) ने कहा कि फेसबुक-ट्विटर (facebook-twitter) बंद हो गया तो सोचो कितने लोग बेरोजगार हो जाएंगे. वहीं, अपारशक्ति खुराना (Aparshakti Khurana) ने इस मुद्दे पर अपनी अनोखी राय जाहिर की है.

  • Share this:

मुंबई: सोशल मीडिया के नए नियम लागू करने की मियांद मंगलवार को खत्म हो गई, लेकिन फेसबुक, ट्विटर (facebook-twitter) जैसे प्लेटफॉर्म ने अब तक नए नियम लागू नहीं किए हैं. ऐसे में इन सोशल नेटवर्क के बंद होने का अंदेशा है. सोशल नेटवर्क के पॉपुलर प्लेटफॉर्म के बंद होने की खबर से जहां आम जनता परेशान हो गई, वहीं सेलेब्स भी चिंतित नजर आ रहे हैं. लॉकडाउन के समय में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने काफी हद तक लोगों को बिजी कर रखा है. घर बैठे अपनी राय जाहिर करनी हो या अपने बारे में अपडेट करना हो तो इन्हीं का सहारा लेते हैं. अब अगर किसी वजह से ये बंद हो जाएं तो परेशान होना लाजमी भी है. इस मुद्दे पर अली गोनी (Aly Goni)  और अपारशक्ति खुराना (Aparshakti Khurana) ने भी अपनी राय जाहिर की.

‘बिग बॉस’ फेम  अली गोनी ने चिंता जताते हुए ट्वीट किया. अली ने लिखा ‘सोचो अगर ट्विटर, इंस्टा, फेसबुक बैन हो जाएगा तो कितने और लोग जॉबलेस और बेरोजगार हो जाएंगे'.

(साभार: Aly Goni/Twitter)

वहीं एक्टर अपारशक्ति खुराना ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय जाहिर करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया. अपनी एक फोटो शेयर कर अपार ने  कैप्शन में लिखा ‘ सोच रहा हूं कि अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बैन हो गए तो वक्त बिताने के लिए रेज्यूमें में लिखी हॉबी को अपनाना पड़ेगा'

(फोटो साभार: aparshakti_khurana/Instagram)

बता दें कि केंद्र सरकार ने 25 फरवरी को सूचना प्रौद्योगिकी नियम-2021 जारी किए थे. इन्हें लागू करने के लिए तीन महीने का समय दिया गया था. अगर इन सोशल प्लेटफॉर्म्स ने नए नियमों को नहीं माना तो अब आपत्तिजनक कंटेंट के लिए यूजर के साथ ही इन कंपनियों को भी दोषी माना जाएगा.

नए नियम सोशल मीडिया, ओटीटी और डिजिटल प्लेटफॉर्म के लिए हैं. इसके तहत कंपनियों को नोडल अधिकारी, शिकायत अधिकारी और मुख्य अनुपालन अधिकारी नियुक्त करना था, लेकिन समय बीत जाने के बावजूद इन अधिकारियों की नियुक्ति नहीं की गई. सिर्फ 'कू' ने नए नियमों के तहत अधिकारियों की नियुक्ति की है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज