रैपर बादशाह को मुंबई पुलिस ने भेजा समन, फर्जी व्यूज केस में होगी पूछताछ!

रैपर बादशाह को मुंबई पुलिस ने भेजा समन, फर्जी व्यूज केस में होगी पूछताछ!
पुलिस ने बादशाह को अपराध शाखा में उपस्थित होने के लिए कहा है.

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने ये स्पष्ट नहीं किया है कि उन्हें क्यों बुलाया गया है हालांकि कहा यही जा रहा है कि बादशाह से फर्जी सोशल मीडिया फॉलोअर्स मामले (Fake Social Media Followers Case) को लेकर पूछताछ हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 2:51 PM IST
  • Share this:
मुंबई. जाने-माने सिंगर और रैपर बादशाह (Badshah) के गानों के लोग दीवाने हैं. लेकिन इस बीच उनपर आरोप हैं कि नकली फॉलोअर्स की मदद से ज्यादा व्यूज पाते हैं, बॉलीवुड रैपर बादशाह को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने इस सिलसिले में समन भी भेजा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बार फिर से मुंबई पुलिस ने बादशाह को समन भेजा हैं. पुलिस ने बादशाह को अपराध शाखा में उपस्थित होने के लिए कहा है. मुंबई पुलिस ने ये स्पष्ट नहीं किया है कि उन्हें क्यों बुलाया गया है हालांकि कहा यही जा रहा है कि बादशाह से फर्जी सोशल मीडिया फॉलोअर्स मामले (Fake Social Media Followers Case) को लेकर पूछताछ हो सकती है.

सोशल मीडिया (Social Media) पर अपने आपको लोकप्रिय बनाने की होड़ लगी है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म्स मॉर्डन दौर में सेलेब्स के लिए भी अपने आपको प्रमोट करने के जरिए के तौर पर सामने आए हैं. हालांकि कुछ स्टार्स पर अपने नकली फॉलोअर्स की मदद से ज्यादा व्यूज पाने का आरोप भी लगता रहा है.
View this post on Instagram

A post shared by BADSHAH (@badboyshah) on



दरअसल, पिछले महीने सीआईयू ने एक रैकेट का भंडाफोड़ किया था, जिसमें फेक व्यूज और फेक फॉलोअर्स को कई सेलेब्स द्वारा खरीदा जा रहा था. मुंबई पुलिस ने Information Technology Act provisions का उल्लंघन करने वाले एक केस का खुलासा किया था. इसमें सेलिब्रिटीज और बॉलीवुड के बड़े लोगों की कुछ कम्पनियां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर फेक फॉलोअर्स खरीद रहे थे.



ये भी पढ़ें- सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम हुए कोरोना पॉजिटव, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती

इस मामले में करीब 100 सेलिब्रिटीज पुलिस की रडार पर हैं. पुलिस इस मामले में 20 से अधिक सेलिब्रिटीज के बयान दर्ज कर चुकी है और यह सिलसिला जारी है. आपको बता दें कि सिंगर भूमि त्रिवेदी ने फर्जी सोशल मीडिया फॉलोअर्स को लेकर मुंबई पुलिस में मामला दर्ज कराया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading