वैक्सीन के रेट पर सवाल उठाकर फरहान अख्तर ट्रोल, ट्रोल्स बोले- फिल्म देखने से सस्ता है

वैक्सीन के रेट पर फरहान अख्तर ने सवाल उठाए.(फोटो साभार: faroutakhtar/Instagram)

वैक्सीन के रेट पर फरहान अख्तर ने सवाल उठाए.(फोटो साभार: faroutakhtar/Instagram)

कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) के दाम बढ़ाने पर फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने सवाल पूछा तो ट्रोल हो गए. एक ने लिखा- '200 रुपए की मूवी की टिकट पर 400 रुपए का पॉपकॉर्न, 100 रुपए का कोकाकोला, 50 रुपए की पानी की बोतल पर भी कभी सवाल उठाया है.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 7:47 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण ही एक उपाय माना जा रहा है. महामारी के बीच कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) का रेट कंपनी ने बढ़ा दिया है. देश में 1 मई से वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ाया जा रहा है. इसी बीच खबर आई है कि सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया ने प्राइवेट अस्पतालों में कोविशील्ड वैक्सीन की एक खुराक की कीमत 600 रुपए करने का ऐलान किया है. यह वैक्सीन 18 साल से अधिक उम्र वालों को सरकारी अस्पताल में 400 और प्राइवेट अस्पताल में 600 रुपये की मिलेगी. जबकि केंद्र को पहले की तरह 150 रुपये में वैक्सीन बेची जाएगी. ये बात फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) को पसंद नहीं आई.

इस खबर के आने के बाद बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर ने सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया. अपने ट्वीट के साथ एक्टर ने न्यूज पेपर की कटिंग भी शेयर की जिसमें दाम बढ़ने की खबर छपी है. फरहान अख्तर ने  लिखा ‘ये कहने के बावजूद कि एक वैक्सीन के 150 रुपए लेने पर भी फायदा हो रहा है. देश के प्राइवेट अस्पतालों को वैक्सीन के लिए 600 रुपए चुकाने पड़ेंगे. ऐसा क्यों है सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया, हमें बताएं?'



फरहान अख्तर के इस सवाल को पूछते ही यूजर्स ट्रोल करने लगे. बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने सवाल के जवाब में सवाल दाग दिया. कंगना ने रिप्लाई देते हुए लिखा- ‘दूसरे देश हमें वैक्सीन के लिए कच्चा माल मुहैया करा रहे हैं, वे इसे किस कीमत पर खरीदते हैं और किस कीमत पर बेचते हैं, ये उनकी अर्थव्यवस्था और आबादी के हिसाब से होता है, हमने फेक प्रोपेगेंडा की वजह से कई टन टीके बर्बाद कर दिए और अब अमेरिका ने हमारे कच्चे माल को रोक दिया है’.
इसके इसके अलावा यूजर्स ने फरहान अख्तर के इस पोस्ट पर अलग-अलग तरह से रिएक्शन दिया. एक ने लिखा- '200 रुपए की मूवी की टिकट पर 400 रुपए का पॉपकॉर्न, 100 रुपए का कोकाकोला, 50 रुपए की पानी की बोतल पर भी कभी सवाल उठाया है. एक ने लिखा 'डियर बॉलीवुड, वैक्सीन के दाम फिल्म देखने जाने से बहुत सस्ता है'.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज