लाइव टीवी

फिल्ममेकर डेनियल श्रवण का शर्मनाक बयान, कहा- रेप को करें लीगल, रेपिस्ट्स के लिए कॉन्डो‍म लेकर चलें लड़कियां

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 7:59 PM IST
फिल्ममेकर डेनियल श्रवण का शर्मनाक बयान, कहा- रेप को करें लीगल, रेपिस्ट्स के लिए कॉन्डो‍म लेकर चलें लड़कियां
फिल्मेकर के शर्मनाक बयान से सोशल मीडिया में उबाल.

खुद को फिल्म निर्देशक कहने वाले डेनियल श्रवण (Daniel Shravan) ने रेप को लेकर विवादित बयान दिया है. इस शख्स ने रेप को लीगल करने की सलाह दी है. सोशल मीडिया में उसकी जमकर आलोचना की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 7:59 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. सोशल मीडिया व अन्य जगहों पर खुद को फिल्ममेकर बताने वाले डेनियल श्रवण (Daniel Shravan) ने देश में रेप (Rape) को लीगल करने की वकालत की है. उसने फेसबुक पर एक के बाद एक लंबे-लंबे लेख लिखकर कहा है कि लड़कियों और महिलाओं को कॉन्‍डोम लेकर चलना चाहिए. बल्कि रेपिस्ट्स की सेक्सुअल इच्छाओं को नकारने और रेप के बाद हत्या के लिए उकसाने के बजाए इसे कानूनी मान्यता दी जानी चाहिए. उसके इस बयान से सोशल मीडिया में उबाल है. यह शख्स साउथ की सी ग्रेड फिल्मों का डायरेक्टर है.

फेसबुक पोस्ट पर लोगों ने जमकर उसकी खबर ली. लोगों की प्रतिक्रियाओं पर कुछ देर उलझने के बाद उसने अपनी पोस्ट को डिलीट कर दिया. लेकिन उसके पोस्ट के स्‍क्रीनशॉट्स सोशल मीडिया पर तैर गए. कई ट्विटर वेरीफाइड अकाउंट वाले व अन्य बड़ी शख्‍सियतों ने फिल्ममेकर के एफबी पोस्ट के स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए उसकी निंदा की है.

रेप के बारे में एफबी पर डेनियल श्रवण ने क्या लिखा, "सरकार को बिना हिंसा वाले रेप मामलों को कानूनी मान्यता दे देनी चाहिए. रेप के बाद हत्या को रोकिए. 18 साल से ज्यादा की सभी लड़कियों को रेप के बारे में विस्तार से बताया जाना चाहिए. उन्हें मर्दों की सेक्सुअल इच्छाओं को नकारना नहीं चाहिए. बल्कि उन्हें कॉन्‍डोम का इस्तेमाल करना चाहिए. केवल तभी ऐसी हिंसात्मक घटनाओं को रोका जा सकता है. ऐसा सोचना मूर्खतापूर्ण है कि वीरप्पन को मार देने से तस्करी पर लगाम लग जाएगी या फिर लादेन को मार देने से आतंकवाद पर काबू पा लिया जाएगा. ठीक उसी तरह से निर्भया एक्ट भी रेप और रेप के दौरान हिंसा को नहीं रोक पाएगा."

shrawan
डेनियल श्रवण के शर्मनाक बयान.


उसने आगे लिखा, "खासतौर पर भारतीय लड़कियों को सेक्स एजुकेशन दी जानी चाहिए. खासतौर पर 18 साल की उम्र में आते ही उन्हें कॉन्‍डोम साथ लेकर चलना चाहिए. बहुत आम तर्क है, अगर मर्दों की इच्छाएं पूरी होंगी तो वे महिलाओं को नहीं मारेंगे. सरकार को कुछ इस तरह की योजना बनानी चाहिए."

जानी-मानी पत्रकार सोनल कालरा (Sonal Kalra) ने डेनियल की पोस्ट का एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, 'अगर ये सच है तो मैं मरना चाहती हूं.'

इसी तरह चिन्मई श्रपदा ने भी डेनियल व कुछ अन्य के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, "इनमें कई पुरुषों के विचार हैं. कइयों का मानना है कि रेप जघन्य नहीं है, बल्कि हत्या जघन्य अपराध है. साथ ही ये मानते हैं कि रेप के लिए महिला संगठन जिम्मेदार हैं. इन्हें बलात्कार के बाद हत्या को रोकना ज्यादा उचित लग रहा है."

अभिनेत्री कुब्रा सैट ने भी कुछ स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, "यह डेनियल श्रवण कौन है. इसे मेडिकल हेल्प की जरूरत है."

यह भी पढ़ेंः  सलमान खान की 'राधे' के सेट पर हुआ हादसा, अस्पताल जाते रणदीप की फोटो वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोशल / वायरल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 5:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...