लाइव टीवी

लोक कलाकार फकीरा खान ने सरकार से की मांग, कोरोना को भगाने के लिए गाया लोकगीत

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 4:18 PM IST
लोक कलाकार फकीरा खान ने सरकार से की मांग, कोरोना को भगाने के लिए गाया लोकगीत
लोक कलाकार ने की मदद की मांग

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर से लोक गीत (Lokgeet) गाने वाले गायकों (Folk Singes) को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है.

  • Share this:
मुंबई. इन दिनों पूरा देश कोरोना वायरस (Coronavirus) के संकट से जूझ रहा है. आंकड़ों की बात करें तो भारत भर में अब तक 2000 से भी ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. इसके साथ ही करीब 62 लोग इस जानलेवा वायरस के कारण जान गंवा चुके हैं. बढ़ते खतरे को देखते हुए लोगों की सुरक्षा के लिए जो लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है, उसकी वजह से भी कई लोगों को पेट भर खाना जुगाड़ करने में भी परेशानी हो रही हैं. हाल ही में कुछ ऐसी ही परेशानियों से जूझ रहे लोक गीत गायकों (Folk Singers) ने सरकार (Government Help) से मदद की मांग की है.

राजस्थान के लोक कलाकार फकीरा खान ने लॉकडाउन के चलते होने वाली परेशानियों के बारे में बताते हुए कहा- 'लोक कलाकार सुबह घरों से निकलते हैं और जो मिलता है वो शाम को लाकर अपने घरों का चूल्हा जलाते हैं. इस कोरोना की वजह से आज हमारे परिवारों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है. हमने विश्व भर में लोकगीत का नाम किया है और इस मुश्किल घड़ी में हम सरकार से मांग करते हैं कि हमारी सहायता करें ताकि हम इस दुख की घड़ी से उबर सकें'.





उन्होंने कहा मुझे गांव से भी फोन आ रहे हैं कि सभी लोग परेशान और सभी मदद की उम्मीद में बैठे हैं. उन्होंने ये भी कहा है कि उन्हें सरकार की योजनाओं का भी कोई फायदा नहीं मिल रहा है. कलाकार कॉलोनी में सिर्फ 30-35 लोगों को ही बीपीएल कार्ड मिला है.



इसके अलावा उन्होंने कोरोना को लेकर एक गीत भी पेश किया है. जिसमें वो सभी को सतर्क रहने और 21 दिन के लॉकडाउन में भगवान का नाम लेने की सलाह देते हुए दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Lockdown में लोगों को हंसाने के लिए अपना ही मजाक उड़ा रही हैं अनुष्का शर्मा, खुद ही देख लीजिए 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए यूट्यूब से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 2:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading