लाइव टीवी

गार्गी कॉलेज केस पर बरसा बॉलीवुड, हुमा कुरेशी बोलीं- 'ये सब देखकर मैं बीमार हो गई हूं'

News18Hindi
Updated: February 11, 2020, 12:22 PM IST
गार्गी कॉलेज केस पर बरसा बॉलीवुड, हुमा कुरेशी बोलीं- 'ये सब देखकर मैं बीमार हो गई हूं'
सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सीतारे अलग- अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

इस मामले पर बॉलीवुड (Bollywood) के कई सितारे भी घटना पर गुस्सा दिखाया है. हुमा कुरैशी, स्वरा भास्कर, जीशान अयूब, रिचा चड्ढा, विशाल ददलानी आदि कई लोगों ने इस मामले पर सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2020, 12:22 PM IST
  • Share this:
मुंबई: एनआरसी (NRC) और सीएए (CAA) के विरोध के बीच दिल्ली के गार्गी कॉलेज (Gargi College) में छात्राओं के साथ छेड़खानी के मामले ने तूल पकड़ लिया है. गुरुवार (6 फरवरी) को एनुअल फेस्ट के दौरान छात्राओं के साथ छेड़खानी हुई. मामला 6 फरवरी का है, लेकिन सुर्खियों में तब सामने आया जब सोमवार को कॉलेज का छात्राओं ने प्रदर्शन किया. मामले ने तूल पकड़ा और लोकसभा तक पहुंचा तो मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को कहा कि दिल्ली के गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ कथित छेड़छाड़ के मामले में बाहरी तत्व शामिल रहे और संस्थान प्रशासन से कार्रवाई करने को कहा. अब इस मामले पर बॉलीवुड (Bollywood) के कई सितारे भी सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा दिखाकर विरोध जता रहे हैं. हुमा कुरैशी (Huma S Qureshi), स्वरा भास्कर (Swara Bhasker), जीशान अयूब (Mohd. Zeeshan Ayyub), रिचा चड्ढा आदि कई लोगों ने इस मामले पर सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया है.



सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव और अक्सर सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया देने वाली स्वरा भास्कर ने इस मामले पर भी अपनी राय रखी. सोशल मीडिया पर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'दिल्ली में ये सब क्या हो रहा है. गार्गी कॉलेज में पागलपन और अवसाद.'


एक्टर जीशान अयूब ने ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा कि #Gargi college, में कल जो हुआ है वह सीधे तौर पे दर्शाता है कि ये right wing के लोग औरतों के बारे में क्या सोचते हैं. तुम और तुम्हारी सरकार सिर्फ और ज्यादा नंगी होती जा रही है. #Shame.



एक अन्य ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, #DelhiPolice, याद रखना, एक दिन तुम्हारे बच्चे बड़े होकर तुमसे सवाल करेंगे और तुम पे शर्मिंदा होंगे!!



गार्गी कॉलेज से पढ़ाई करने वालीं हुमा कुरैशी ने लिखा कि गार्गी कॉलेज में मास मोलेस्टेशन. चल क्या रहा है? ये वो जगह है जहां मैंने पढ़ाई की थी... ये सब देखकर मैं बीमार हो रही हूं. मुझे गुस्सा आ रहा है! हम क्यों अपनी बेटियों को सुरक्षित नहीं रख सकते? क्यों हम इस देश में अपने स्टूडेंट्स को सुरक्षित नहीं रख सकते.'



रिचा चड्ढा ने कहा, 'जेएनयू, जामिया में स्टूडेंट्स से छेड़छाड़ हुई, सीसीटीवी तोड़े गए, गार्गी में भी. गुंडों ने साबित कर दिया कि उन्हें कभी किसी कारण की जरूरत नहीं थी. ये कभी विचारधारा की बात नहीं थी. ये आदमी हमारे बीच जी रहे हैं. आप अगले हैं.'

आपको बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय के नामी गर्ल्स कॉलेज गार्गी के वार्षिक उत्सव में छात्राओं से छेड़छाड़ को लेकर दिल्ली पुलिस ने सोमवार को FIR दर्ज कर ली है. दिल्ली पुलिस ने मामले की गंभीरता के मद्देनजर जांच शुरू कर दी है. एडिशनल डिप्टी कमिश्वर ऑफ पुलिस गीतांजलि खंडेलवाल के नेतृत्व में जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें: BIGG BOSS: रश्मि ने बताया, क्या था सिद्धार्थ के साथ पुराना रिश्ता, देखें वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 12:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर