अब इस अभिनेता ने छोटी उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, दिल्ली में ली अंतिम सांस

अब इस अभिनेता ने छोटी उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, दिल्ली में ली अंतिम सांस
जयपाल नेगी कई दिनों से बीमार चल रहे थे. फोटो साभार- (फेसबुक-Jaipal Negi)

जयपाल नेगी (Jaipal Negi) का इतनी कम उम्र में इस तरह से जाना उत्तराखंड फिल्म इंडस्ट्री (Uttarakhand Film Industry) के लिए एक बड़ा झटका है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई. जन्म और मृत्यु पर तो किसी का बस नहीं चलता है. यह तो निश्चित समय पर होकर ही रहते हैं. ईश्वर ने भले हर समय को निश्चित किया हो, लेकिन कोई खास दुनिया से जाता है तो दुखों का मानों पहाड़ टूट जाता है. बॉलीवुड (Bollywood) ने हाल ही में अपने दो नायाब सितारों को खोया. इरफान खान (Irrfan Khan) और ऋषि कपूर (Rishi kapoor) के जाने का गम अभी लोग भूला भी नहीं पाए थेे कि उत्तराखंड के कई सुपरहिट गीतों में अभिनय करने वाले अभिनेता जयपाल नेगी (Jaipal Negi) ने छोटी सी उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. जयपाल नेगी का आकस्मिक निधन दिल्ली में हुआ.

मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल स्थित संगलाकोटी के निवासी जयपाल नेगी (Jaipal Negi) अपने परिवार सहित वर्तमान में दिल्ली के बुराड़ी में रहते थे. जयपाल नेगी ने उत्तराखंड (Uttarakhand ) के कई सुपरहिट गानों में अपने अभिनय से लोगों का दिल जीता है. उनका हमेशा से ही रंगमंच और नाटक की तरफ आकर्षण था जो कि उनके अभिनय में साफ झलकता था. बताया जा रहा है कि जयपाल पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे, उनको किडनी में समस्या थी.

रविवार (24 मई) सुबह अचामक उनकी तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें परिजन दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल लेकर जाने लगे, लेकिन बीच रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया.



जयपाल नेगी का इतनी कम उम्र में इस तरह से जाना उत्तराखंड फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक बड़ा झटका है. उनके निधन की जानक सोशल मीडिया से मिली, जिसके बाद सोशल मीडिया पर सैंकड़ों फैंस के द्वारा उनको भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी जा रही है. उन्होंने 'पुष्पा छोरी पौड़ी खाल की ' , ' न्योला न्योला' , ' चंद्रा छोरी' , छुमा छलाया आदि कई गानोंं में अभिनय के साथ इन पहाड़ी गीतों को गाया भी था. उनकी धर्मपत्नी कोमल राणा नेगी ' चंद्रा छोरी' फेम भी चर्चित अभिनेत्री हैं.



आपको बता दें कुछ महीने पहले ही 'पुष्पा छोरी पौड़ी खाल की' अभिनेत्री रीना रावत का निधन हो गया था. साल 2020 में उत्तराखंड ने अपने दो ऐसे कलाकारों को खो दिया है.

ये भी पढ़ें- सुनील दत्त की पुण्यतिथि पर भावुक संजय दत्त, बोले- बहुत याद आती है पिताजी, त्रिशाल ने दिया ये रिएक्‍शन
First published: May 26, 2020, 6:31 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading