Home /News /entertainment /

हंसल मेहता ने की 'Marijuana' के लिए कानून बदलने की मांग, बोले- 'कई देशों में है लीगल'

हंसल मेहता ने की 'Marijuana' के लिए कानून बदलने की मांग, बोले- 'कई देशों में है लीगल'

हंसल मेहता चाहते हैं कि गांजे के इस्तेमाल को अपराध के दायरे में न रखा जाए.

हंसल मेहता चाहते हैं कि गांजे के इस्तेमाल को अपराध के दायरे में न रखा जाए.

हंसल मेहता (Hansal Mehta) ने मारिजुआना (गांजा) के लिए कानून में बदलाव करने की मांग की है, क्योंकि कई देशों में यह वैध है. डायरेक्टर का कहना है कि काननू का इस्तेमाल ड्रग्स पर नियंत्रण से ज्यादा परेशान करने के लिए किया जाता है.

    नई दिल्लीः बॉलीवुड फिल्म मेकर हंसल मेहता (Hansal Mehta) चाहते हैं कि भारत में गांजे के इस्तेमाल को अपराध के दायरे से मुक्त किया जाए. कई देशों में मारिजुआना का इस्तेमाल गैर-कानूनी नहीं है. डायरेक्टर ने ट्वीट किया, ‘मारिजुआना / कैनबिस का इस्तेमाल कई देशों में कानूनी है. कई देशों में इसके इस्तेमाल को अपराध के दायरे में नहीं रखा गया है. हमारे देश में इसका इस्तेमाल नशीले पदार्थों पर नियंत्रण के बजाय उत्पीड़न के लिए ज्यादा होता है.

    मेहता ने ट्वीट में आगे कहा, ‘इस चल रहे मजाक को खत्म करने के लिए धारा 377 को खत्म करने जैसा कोई आंदोलन करने की जरूरत है.’ उन्होंने जैसे ही पोस्ट शेयर किया, तमाम लोग उस पर कमेंट करने लगे. दिलचस्प बात यह है कि हंसल की मांग तब सामने आई है, जब बॉलीवुड में ड्रग्स के इस्तेमाल को लेकर खूब चर्चा हो रही है.

    हंसल मेहता ने पहले भी ड्रग्स मामले में अपनी बात रखी थी. (फोटो साभारः Twitter@mehtahansal)

    ये भी पढ़ें: श्रद्धा आर्य से मोनालिसा तक, दुर्गा पूजा और नवरात्रि पर TV सेलेब्स खास लुक में आए नजर

    डायरेक्टर के इस ट्वीट को 137 बार रीट्वीट किया गया है और 800 से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है. हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब हंसल ने ड्रग्स मामले को लेकर अपनी बात रखी हो. वे इससे पहले भी अपनी बात रख चुके हैं. हंसल ने इससे पहले ट्वीट किया था, ‘एक माता-पिता के लिए अपने बच्चे को परेशानी में देखना दर्द भरा एहसास होता है. यह और बढ़ जाता है जब लोग कानून को अपना काम करने से पहले ही निर्णय लेने लगते हैं. यह माता-पिता के लिए अपमानजनक है और बच्चे के साथ उनके रिश्ते के लिए सही नहीं है.’

    Tags: Bollywood drugs, Tweets

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर