होम /न्यूज /मनोरंजन /फरमानी नाज का गाया गाना 'हर हर शंभू' यूट्यूब से हुआ डिलीट, जानें किस गलती की मिली सजा

फरमानी नाज का गाया गाना 'हर हर शंभू' यूट्यूब से हुआ डिलीट, जानें किस गलती की मिली सजा

फरमानी नाज 'हर हर शंभू' गाकर लोकप्रिय हुईं. (फोटो साभार: Instagram@farmaninaaz786)

फरमानी नाज 'हर हर शंभू' गाकर लोकप्रिय हुईं. (फोटो साभार: Instagram@farmaninaaz786)

फरमानी नाज (Farmani Naaz) भले 'हर हर शंभू' (Har Har Shambhu) गाकर मशहूर हुईं, पर इसे गाने वाली असली सिंगर अभिलिप्सा पां ...अधिक पढ़ें

फरमानी नाज (Farmani Naaz) ने जिस गाने को गाकर लोकप्रियता पाई, उसे यूट्यूब से हटा दिया गया है. वे ‘हर हर शंभू’ (Har Har Shambhu) गाकर सुर्खियों पर आ गई थीं, पर उनका गाया यह गाना अब यूट्यूब पर मौजूद नहीं है. दरअसल, फरमानी नाज की एक बड़ी गलती की वजह से यूट्यूब ने यह कदम उठाया है.

‘हर हर शंभू’ को सावन के महीने में खूब सुना गया. हर किसी की जुबां पर यह गाना बसा हुआ था. फरमानी नाज यह गााना गाकर रातों-रात स्टार बन गई थीं. उन्हें कट्टरपंथियों के विरोध का सामना भी करना पड़ा था, पर वे पीछे नहीं हटीं. हालांकि, सिंगर की एक गलती की वजह से उनके गाए गाने को यूट्यूब से हटा दिया गया है.

जीतू शर्मा ने लिखा था गाना ‘हर हर शंभू’
फरमानी नाज ने भले ‘हर हर शंभू’ गाया, पर वे इसकी असली सिंगर नहीं हैं. अभिलिप्सा पांडा ने पहली बार इसे गाया था और जीतू शर्मा ने इसके बोल तैयार किए थे. यही बात उनके खिलाफ चली गई. जीतू शर्मा ने आज तक से हुई बातचीत में कहा कि फरमानी नाज के गाने से उन्हें कोई समस्या नहीं है.

जीतू शर्मा को क्रेडिट न देना फरमानी नाज पर पड़ा भारी
जीतू शर्मा ने इस गाने को लिखने में काफी मेहनत की थी, इसलिए वे चाहते थे कि उन्हें गाने का क्रेडिट दिया जाए जो फरमानी नाज ने नहीं दिया था और यही एक गलती उनके खिलाफ चली गई. फरमानी नाज इस मुद्दे को टालती रहीं और जीतू शर्मा की शिकायत के बाद यूट्यूब ने फरमानी नाज के खिलाफ एक्शन लिया.

जीतू शर्मा के पास है गाने ‘हर हर शंभू’ का कॉपी राइट
जीतू शर्मा के पास गाने का कॉपी राइट है. वे ओडिशा से ताल्लुक रखते हैं. गरीबी में पले-बढ़े जीतू शर्मा के पिता सब्जी बेचने के पेशे से जुड़े हैं. उन्होंने 12वीं तक पढ़ाई की है. उन्हें बचपन से संगीत में रुचि थी. वे गायकी के साथ-साथ गाने भी लिखते. फरमानी ने जब उनका लिखा गाना गाया, पर उन्हें क्रेडिट नहीं दिया तो जीतू शर्मा ने उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया.

Tags: Singer, Youtube

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें