हरदीप सिंह उर्फ हार्डी सिंह बने पहले बॉलीवुड भांगड़ा डांसर, लगाएंगे पंजाबी मस्ती का तड़का

हरदीप सिंह उर्फ हार्डी सिंह बने पहले बॉलीवुड भांगड़ा डांसर. (फोटो साभार: itshardysingh/International)

हरदीप सिंह उर्फ हार्डी सिंह बने पहले बॉलीवुड भांगड़ा डांसर. (फोटो साभार: itshardysingh/International)

दुबई बेस्ड इंटरनेशनल भांगड़ा ग्रुप (International Bhangra Group) चलाने वाले हरदीप सिंह (Hardeep Singh) अब बॉलीवुड में भी भांगड़ा का तड़का लगाते नजर आएंगे. हरदीप लंबे समय से पंजाबी कल्चर भांगड़ा को प्रमोट करने में जुटे हुए हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. भांगड़ा डांसर हरदीप सिंह (Hardeep Singh)  उर्फ हार्डी सिंह (Hardy Singh) ने कई बड़े पंजाबी कलाकारों के साथ स्टेज शेयर किया है. गिप्पी ग्रेवाल (Gippy Grewal), दिलजीत दोसांझ, शैरी मान के साथ परफॉर्म कर चुके हैं. इसके अलावा हरदीप दुबाई और मलेशिया में होने वाले कई भांगड़ा शो कम्पीटीशन के जज रह चुके हैं. अपने पैशन की वजह से हार्डी सिंह अब दुनिया में एक स्टार का रुतबा हासिल कर चुके हैं. अंडर थर्टी 100 पॉवरफुल सिखों में हरदीप शामिल हो चुके हैं. इसके अलावा यूएस में सिख एक्सपो अपारैल के ब्रांड एम्बेसडर भी हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार अब वह जल्द ही बॉलीवुड में धमाका करने वाले हैं, इसके साथ ही वह पहले बॉलीवुड भांगड़ा डांसर भी बने हैं.

एएनआई से बात करते हुए हरदीप सिंह ने अपने डांस लव के बारे में बताया. हरदीप का कहना है कि ‘पारंपरिक पंजाबी डांस फॉर्म भांगड़ा दुनियाभर में सबसे पॉपुलर डांस फॉर्म में से एक है. इससे प्रॉस्परस पंजाबी कल्चर के बारे में पता चलता है. मैं चाहता हूं कि पूरी दुनिया को भांगड़ा की खासियत के बारे में पता चले. हरदीप बताते हैं कि मैं केवल भांगड़ा करता ही नहीं हूं बल्कि लोगों को सिखाता भी हूं. जब भी भांगड़ा और इसकी पॉपुलैरिटी की बात होती है मेरा सीना चौड़ा हो जाता है’.  ‘मस्करे वाली आंख’ में भी हार्डी सिंह ने शिवजोत के साथ काम किया है.

Youtube Video

अपने पैशन की वजह से ही ग्लोबल लेवल पर भांगड़ा को पहुंचाने का क्रेडिट हरदीप सिंह को जाता है. इनका इंटरनेशनल डांस ग्रुप दुनिया भर के टॉप प्लेटफॉर्म और फेस्टिवल परफॉर्मेंस देता है. इसके अलावा लोगों को सिखाया भी जाता है.



हरदीप का डांस ग्रुप दुनिया के मोस्ट फेमस और रिस्पेक्टेड ट्रेडिशनल डांस ग्रुप में से एक माना जाता है. पंजाबी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में हरदीप का नाम बेहद इज्जत से लिया जाता है. अपनी पॉपुलैरिटी और डांस को लेकर पैशन की वजह से ही आज बॉलीवुड के गलियारों तक पहुंच बनाने में कामयाब हुए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज