लाइव टीवी

हरियाणा रिजल्टः TikTok स्टार को क्यों मिली इतनी करारी शिकस्त, ऐसा रहा सफर

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 6:10 PM IST
हरियाणा रिजल्टः TikTok स्टार को क्यों मिली इतनी करारी शिकस्त, ऐसा रहा सफर
कुलदीप बिश्नोई से हारीं देंगी टिकटॉक स्टार

टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) को कई एग्जिट पोल जीतता हुआ दिखा रहे थे. लेकिन नतीजे कुछ और ही आए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 6:10 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) ने आदमपुर विधानसभा सीट पर टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) को हरा दिया है. यह विधानसभा सीट हिसार जिले में आती है. बिश्नोई पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के छोटे बेटे हैं. उन्होंने फोगाट को 29,471 मतों से हराया.

इस सीट पर भाजपा ने सोनाली फोगाट को मैदान में उतारा था. वो अपने टिकटॉक विडियोज को लेकर काफी चर्चित हैं. बता दें कि सोनाली हरियाणा में बीजेपी की महिला मोर्चा के साथ भी काम कर चुकी हैं. यही नहीं, सोनाली हरियाणा बीजेपी की नैशनल एग्जिक्यूटिव मेंबर भी रही हैं.

इस सीट पर एक ही परिवार की होती है जीत
हरियाणा के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे चौधरी भजन लाल के पुत्र कुलदीप बिश्नोई पर परिवार का गढ़ बचाने का दबाव था. लेकिन वो इस गढ़ का बचाने में कामयाब रहे हैं. हरियाणा में अभी तक हुए 12 विधानसभा चुनाव में से 11 बार लगातार बिश्नोई परिवार का आदमपुर सीट पर वर्चस्व रहा है.

kuldeep vishnoi
कुलदीप विश्नोई हरियाणा के पूर्व सीएम भजन लाल के बेटे हैं.


सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) टिकटॉक पर काफी मशहूर हैं. वो आए दिन अपने वीडियो टिकटॉक (Video on TikTok) पर पोस्ट करती रहती हैं. सोनाली ने न्यूज18 को बताया था कि आदमपुर से टिकट मिलने पर टिकटॉक पर उनके फैन फॉलोवर्स की गिनती अचानक से काफी बढ़ी है. साथ ही उन्होंने कहा कि टिकटॉक पर वह पहले कुछ गैप भी दे देती थी, लेकिन वह टिकटॉक पर रेगुलर एक्टिव रहेंगी.

सोनाली हारीं.

Loading...

2013 में भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने सोनाली को अपने गृह प्रदेश हरियाणा में भेजा. उन्होंने सोनाली को राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य बनाया. इसके बाद उन्हें भाजपा का महिला मोर्चा का प्रदेश उपाध्यक्ष भी बनाया गया.

सोनाली के टिकटॉक वीडियो यहां देखें


फतेहाबाद जिले के गांव भूथन कलां की रहने वाली सोनाली की शादी हिसार निवासी संजय फोगाट के साथ हुई थी. उनकी एक बेटी भी है. साल 2016 में संदिग्ध परिस्थितियों में सोनाली के पति संजय की मौत हो गई थी. सोनाली फोगाट का लक्ष्य अभिनय के क्षेत्र में भी नाम कमाना रहा है. इसलिए उन्होंने शुरुआत दूरदर्शन से की. हिसार दूरदर्शन केंद्र में उन्होंने चार साल तक काम किया. इसके बाद टीवी सीरियलों में भी अभिनय किया, उन्हें अम्मा धारावाहिक से बड़ी पहचान मिली.



सोनाली के पति भी थे बीजेपी नेता
सोनाली के पति संजय फोगाट भाजपा नेता थे और उनके निधन के बाद सोनाली भाजपा में शामिल हो गईं. भाजपा ने उन्हें पार्टी की प्रदेश महिला मोर्चा इकाई का उपाध्यक्ष नियुक्त किया था. सोनाली फोगाट ने बिश्नोई परिवार पर आरोप लगाया था कि लंबे समय तक आदमपुर की जनता ने बिश्नोई परिवार को लगातार जिताया है लेकिन उन्होंने आदमपुर की समस्याओं को हल करने के लिए कोई काम नहीं किया. सोनाली फोगाट ने अपनी एकतरफा जीत का दावा किया था.

ये भी पढ़ें- 'मेरे संस्कारों के खिलाफ था बिग बॉस 13', एक्ट्रेस ने दो बार रिजेक्ट किया ऑफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोशल / वायरल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 6:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...