Home /News /entertainment /

रामायण की चौपाई को YouTube ने बताया 'कॉपीराइट', भड़कीं इंटरनेट स्‍टार मैथिली ठाकुर

रामायण की चौपाई को YouTube ने बताया 'कॉपीराइट', भड़कीं इंटरनेट स्‍टार मैथिली ठाकुर

मैथिली ठाकुर के वीडियोज को लोग काफी पसंद करते हैं. फोटो साभार- वीडियो ग्रैब

मैथिली ठाकुर के वीडियोज को लोग काफी पसंद करते हैं. फोटो साभार- वीडियो ग्रैब

सोशल मीडिया (Social Media) पर अक्सर जो अपने आवाज का जादू लोगों पर चलाती हैं, वही मैथिली ठाकुर (Maithili Thakur) अपने एक वीडियो को लेकर अचानक सुर्खियों में आ गईं.

    मुंबई. श्री रामचरितमानस (Ramcharit Manas) की रचना तुलसीदास ने की थी. इसकी जानकारी सभी को है. इसकी चौपाइयों को लोग अक्सर गुनगुना लेते हैं. अब आप सोच रहे होंगे की अचानक रामचरित मानस की बात कैसे होने लगी. लेकिन बात ही कुछ ऐसी है. क्योंकि रामचरित मानस चौपाइयों पर टी-सीरीज (T Series) का कॉपी राइट (Copy Right) है. ये हम नहीं कह रहे हैं, ये तो जानीमानी लोक गायिका और इंटरनेट सेंशेसन बन चुकीं मैथिली ठाकुर (Maithili Thakur) ने दुनिया को बताया है.

    सोशल मीडिया (Social Media) पर अक्सर जो अपनी आवाज का जादू लोगों पर चलाती हैं, वही मैथिली ठाकुर (Maithili Thakur) अपने एक वीडियो को लेकर अचानक सुर्खियों में आ गईं. दरअसल, हाल ही में उन्‍होंने अपने यूट्यूब चैनल पर रामचरित मानस गाकर शेयर किया था, जिसको लोगों ने खूब पसंद किया, लेकिन यूट्यूब (YouTube) ने इस वीडियो पर आ‍पत्ति जता दी. यूट्यूब ने इसकी वजह भी बताई और कारण में बताया गया कि इस वीडियो पर टी सीरीज का कॉपीराइट है. खुद मैथिली ठाकुर (Maithili Thakur) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.



    मैथिली ठाकुर ने ट्वीट कर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा- 'जो हम सब के पूर्वज सालों से गाते आ रहे हैं, इस पर भी टी सीरीज का कॉपीराइट है. बहुत्ते गज्जब...' उन्‍होंने इसके साथ वीडियो भी शेयर किया है और स्‍क्रीन पर दिख रहा है कि टी सीरीज ने इस वीडियो पर कॉपीराइट जारी किया है. मैथिली ने इंस्टाग्राम पर भी इस बात को अपने फैंस के साथ शेयर किया है.

    मैथिली ठाकुर का अब ये वीडियो यूट्यूब पर नजर नहीं आ रहा है. अब आशंका जताई जा रही है कि या तो मैथिली ने इस वीडियो को अपने यूट्यूब चैनल से हटा दिया या इस वीडियो को प्राइवेट कर दिया.

    ये भी पढ़ें :- चीनी ऐप्स के बैन पर बोलीं TV की 'सीता' दीपिका चिखलिया, 'पड़ोसी से प्यार करो लेकिन सरहद पार करे तो...'

    मैथिली ठाकुर के इस ट्वीट पर लोग जमकर रिएक्‍ट कर रहे हैं. एक और यूजर ने लिखा,' श्री रामचरितमानस मानस पर संपूर्ण समाज का अधिकार है और इसपर कॉपीराइट अनैतिक है. इसका प्रतिकार होना चाहिए.'  एक यूजर ने लिखा,' आउटसाइडर्स या टैलेंटेड आवाज को टी-सीरीज ने कभी सपोर्ट कहां किया. लेकिन चिंता मत करो हम तुम्हारे साथ हैं.'

    Tags: Entertainment, Social media, Viral video, Youtube

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर