मलाइका अरोड़ा ने बताया अनुलोम-विलोम से फेफड़ों को बनाएं मजबूत, देखिए VIDEO

मलाइका ने बताया अनुलोम-विलोम का सही तरीका. (फोटो साभार: malaikaaroraofficial
/Instagram)

मलाइका ने बताया अनुलोम-विलोम का सही तरीका. (फोटो साभार: malaikaaroraofficial /Instagram)

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) फिटनेस को लेकर खुद भी बेहद जागरूक रहती हैं और सबको फिट रहने का मैसेज भी देती हैं. कोरोना काल (Covid Pandemic) में उन्होंने एक जरूरी वीडियो शेयर किया है, जिसे देखना और अपनाना फायदेमंद है.

  • Share this:
मुंबई. कोरोना के सेकेंड वेव (Second Wave of Corona) में तमाम लोग सांस की दिक्कत का सामना कर रहे हैं. आए दिन लोग ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) के लिए मारा-मारी करते देखे जा रहे हैं. कई पीड़ित तो इसके अभाव में दम तोड़ते नजर आ रहे हैं. ऐसी स्थिति में हेल्पलेस होने की जगह सभी लोग योग करें तो काफी हद तक इस समस्या का समाधान मिल सकता है. मॉडल-एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने भी यही सिखाने की कोशिश की है.

मलाइका अरोड़ा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर योग करते हुए एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में मलाइका अरोड़ा ने अनुलोम-विलोम करते हुए अपना वीडियो शेयर किया है. मलाइका ने बताया कि सांसों पर नियंत्रण सिर्फ योगाभ्यास से ही किया जा सकता है. उन्होंने ब्रीदग के हेल्दी टेक्नीक को करते हुए दिखाया. साथ ही इसे कितनी बार और कितनी देर के इंटरवल में करना चाहिए, इसकी जानकारी उन्होंने फैंस के साथ शेयर की है. इसके साथ ही उन्होंने पोस्ट में लिखा है- 'इस मुश्क‍िल समय में प्राणायाम करना बहुत जरूरी है, यह हमारी जिंदगी का हिस्सा होना चाहिए. अनुलोम-विलोम प्राणायाम के आसान तरीके हैं और आपकी इम्युनिटी और लंग कैपेसिटी को तंदुरुस्त रखने में मदद करती है. अनुलोम-विलोम के 6 राउंड से शुरू करें. इसे खाने के पहले और बाद में हर रोज 2 घंटे के इंटरवल में करना चाहिए. आप 21 राउंड्स तक जा सकते हैं'.




मलाइका अरोड़ा का इंस्टाग्राम अकाउंट एक्सरसाइज और योग वीडियो से भरा हुआ है. मलाइका नियम से वर्कआउट और योगासन करती रहती हैं. इसके अलावा मलाइका अपनी डायट का भी पूरा ध्यान रखती हैं. इसी का नतीजा है कि एक्ट्रेस अपनी ग्लोइंग त्वचा, टोन्ड बॉडी की वजह से छोटी उम्र की एक्ट्रेस को मात देती हैं. कोरोना वायरस संक्रमण से उपचार का कोई कारगर तरीका अभी तक ईजाद नहीं किया गया है. इसलिए अपनी सेहत को लेकर सभी लोगों को बेहद सतर्क रहने की जरूरत है. ऐसे में एक्ट्रेस का ये वीडियो काफी कारगर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज