मसाबा ने शेयर किया नीना गुप्ता का दर्द, लिखा- 'मेरे जन्म के समय थे सिर्फ 2 हजार रुपए!'

नीना गुप्ता की ऑटोबायोग्राफी आने वाली है. (फोटो साभार:masabagupta/Instagram)

फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता (Masaba Gupta) ने अपनी मां नीना गुप्ता (Neena Gupta) के मुश्किल भरे समय की जानकारी शेयर की है.

  • Share this:
    मुंबई: मशहूर एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) की ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ (Sach Kahun Toh ) जल्द लॉन्च होने वाली है. अपनी मम्मी के इस ऑटोबायोग्राफी के कुछ अंश बेटी मसाबा गुप्ता (Masaba Gupta) ने शेयर किए हैं. मसाबा एक फैशन डिजाइनर हैं. मसाबा एक इमोशनल नोट में लिखती हैं कि नीना गुप्ता को उनके जन्म के समय तमाम तरह की मुश्किलों के साथ आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ा था. नीना की सर्जरी होनी थी और उनके पास पैसे नहीं थे.

    मसाबा गुप्ता ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी मां नीना गुप्ता की ऑटोबायोग्राफी के एक अंश की फोटो कैप्चर शेयर कर लिखा है- ‘जब मैं पैदा होने वाली थी तो मेरी मम्मी के बैंक अकाउंट में सिर्फ 2 हजार रुपए थे. उस वक्त टैक्स रिम्बर्समेंट की वजह से 12 हजार हो गए और मैं सी-सेक्शन से जन्म ले पाई. मुझे अपनी मॉम की बॉयोग्राफी को पढ़ते हुए उनके मुश्किल भरे समय के बारे में जानने को मिला. मैं हर दिन कड़ी मेहनत करती हूं कि ताकि किसी को कभी भी मुझे वह देने का मौका न मिले जिसके मैं योग्य नहीं हूं. मुझे दुनिया में लाने के लिए मैं उन्हें ब्याज समेत वापस करना चाहती हूं’.

    (फोटो साभार:masabagupta/Instagram)


    नीना गुप्ता ने लिखा है, ‘मेरी डिलेवरी का समय नजदीक आ रहा था और मैं चिंतित थी, क्योंकि मेरे अकाउंट में कम पैसे थे. मैं केवल नेचुरल बर्थ ही दे सकती थी. मुझे पता था कि अगर सी-सेक्शन हुआ तो मुश्किल हो जाएगी क्योंकि इसका खर्च 10 हजार था. सौभाग्यवश इसी समय मेरे टैक्स रिम्बर्सेमेंट के 9 हजार रुपए वापस आ गए और मेरा काम चल गया.

    (फोटो साभार:masabagupta/Instagram)


    बता दें कि मसाबा गुप्ता वेस्टइंडीज के क्रिकेटर सर विवियन रिचर्ड्स और नीना गुप्ता की लव चाइल्ड हैं. 2017 में एक इंटरव्यू में मसाबा ने बताया था कि उन्हें अपने माता-पिता से प्यार है और दोनों की बेहद इज्जत भी करती हूं. 8 से 14 साल की उम्र में मैंने काफी वक्त अपने पापा के साथ बिताया है.