Home /News /entertainment /

Miss Universe 2021: हरनाज संधू ने फाइनल राउंड में दिए इन कठिन सवालों के जवाब, देखें वीडियो

Miss Universe 2021: हरनाज संधू ने फाइनल राउंड में दिए इन कठिन सवालों के जवाब, देखें वीडियो

हरनाज संधू मिस यूनिवर्स 2021 बन गई हैं. (फोटो साभारः Twitter @mcermoso)

हरनाज संधू मिस यूनिवर्स 2021 बन गई हैं. (फोटो साभारः Twitter @mcermoso)

भारत की हरनाज संधू (Miss Universe Harnaaz Sandhu) ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया है. भारत को ये खिताब 21 साल बाद मिला है. हरनाज संधू ने विजेता बनने के लिए कई कठिन सवालों के जवाब दिए हैं. यहां हम आपको उन सवालों और हरनाज द्वारा दिए गए जवाबों को बताने जा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    भारत की हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स (Miss Universe Harnaaz Sandhu) का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है. 21 साल बाद भारतीय महिला को ये अवार्ड मिला है. इससे पहले एक्ट्रेस लारा दत्ता ने साल 2000 में ये खिताब अपने नाम किया था. लारा दत्ता से पहले एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने साल 1994 में मिस यूनिवर्स का क्राउन अपने नाम किया था. साल 2021 की मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में पंजाब की 21 साल की हरनाज ने ये खिताब अपने नाम किया है. इस साल इजराइल के इलियट में 70वीं मिस यूनिवर्स 2021 प्रतियोगिता शुरू आयोजित की गई.

    हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने पराग्वे की 22 वर्षीय नादिया फरेरा (Paraguay’s Nadia Ferreira) और दक्षिण अफ्रीका की 24 वर्षीय लालेला मसवाने (South Africa’s Lalela Mswane) को हराया. ये दोनों दूसरे और तीसरे पायदान पर रहीं. हरनाज के इस खिताब से पूरे भारत में खुशी की लहर है. हर कोई सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई दे रहा है. लेकिन हरनाज के लिए विजेता बनना इतना आसान नहीं रहा. उनके आखिरी सवाल-जवाब राउंड में उनसे ऐसे सवाल पूछे गए, जिसका जवाब देना सबके बस की बात नहीं हैं, लेकिन इन सवालों के जवाब से उन्होंने जजों समेत ऑडियंस का दिल जीत लिया. यहां हम आपको उन सवालों के बारे में बता रहे हैं.

    भारत की हरनाज संधू ने 21 साल बाद रचा इतिहास, जीता मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब

    यंग महिलाओं पर दबाव से जुड़ा था ये सवाल

    हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu Final Round video ) से एक सवाल यंग महिलाओं पर होने वाले दबाव और उससे निपटने की सलाह से जुड़ा था. हरनाज संधू से पूछा गया- वह दबाव का सामना करने वाली यंग महिलाओं को इससे निपटने की क्या सलाह देंगी? इस पर हरनाज ने जवाब दिया,”मुझे लगता है कि आज के यूथ अपने आप पर विश्वास करने का दबाव महसूस कर रहा है. आप सबसे यूनीक हैं और सुंदर हैं. अपने आप की दूसरों तुलना करना बंद कर दें. और दुनिया में जो सबसे जरूरी हो रहा है, उस पर बात करें. मुझे लगता है कि इसे आपको समझने की जरूरत है. खड़ें और अपने लिए बोलें, आप अपनी जिंदगी लीडर हैं. आप अपने आप की आवाज हैं. मैं भी खुद पर विश्वास रखती हूं, इसलिए आज यहां खड़ी हूं. “

    क्लाइमेट चेंट से जुड़ा था ये सवाल

    हरनाज (Harnaaz Sandhu Question Answer Round) से दूसरा सवाल क्लाइमेट चेंज के मुद्दे पर पूछा गया- कई लोगों का मानना है कि पर्यावरण में बदलाव एक धोखा है. आप लोगों को किस तरह से समझाओगी? इस पर हरनाज ने जवाब दिया, “प्रकृति किस तरह कितनी परेशानियों से गुजर रही है यह देखकर मेरा दिल टूट जाता है और यह सब हमारे गैरजिम्मेदाराना व्यवहार की वजह से है. मुझे पूरी तरह से लगता है कि यह एक्शन लेने और कम बात करने का वक्त है. क्योंकि हमारा हर एक्शन नैचर को बचा सकता है या मार सकता है. रोकथाम और रक्षा करना पश्चाताप और मरम्मत से बेहतर है. और इसे ही मैं आज आप लोगों को समझाने की कोशिश कर रही हूं.”

    Tags: Lara Dutta, Miss Universe, Sushmita sen

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर