Home /News /entertainment /

VIDEO: गौ हत्या पर जमकर भड़के मुकेश खन्ना, 'शेर को नहीं गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करो...'

VIDEO: गौ हत्या पर जमकर भड़के मुकेश खन्ना, 'शेर को नहीं गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करो...'

मुकेश खन्ना ने गाय की रक्षा करने के लिए राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग की है. (फोटो साभार: 
iammukeshkhanna/Instagram)

मुकेश खन्ना ने गाय की रक्षा करने के लिए राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग की है. (फोटो साभार: iammukeshkhanna/Instagram)

मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) गाय की रक्षा के लिए उपाय भी सुझाते नजर आ रहे हैं. कहते हैं कि मेरे हिसाब से इसका एक ही तरीक़ा है कि सरकार को गाय को राष्ट्रीय पशु (National Animal) घोषित कर देना चाहिए. जो इस समय शेर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    भीष्म पितामह और शक्तिमान (Shaktiman) की भूमिका निभा फेमस हुए एक्टर मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) अक्सर सोशल मुद्दों पर अपनी आवाज उठाते रहते हैं. इस बार एक बेहद ही संवेदनशील मुद्दे पर बात करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस वीडियो में एक्टर गाय माता की रक्षा करने की बात करते हुए गौ मांस खाने वालों पर भड़क रहे हैं. मुकेश का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

    मुकेश खन्ना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करके गौ हत्या करने वालों पर भड़ास निकालते नजर आ रहे हैं.  मुकेश अपने वीडियो में कहते हैं कि जब आपकी माता-बहने संकट में होती हैं तो आप ये इंतजार करते हैं कि पुलिस आएगी तो उन्हें बचाएगी या मिलिट्री आएगी तो उन्हें बचाएगी ? जब उनके लिए आप किसी का इंतजार नहीं करते तो गाय हमारी और आपकी माता है,ये किसी को बताने की जरूरत क्यों पड़ती है ?

    इसके अलावा अपने पोस्ट में लिखा  हैं कि ‘गाय हमारी माता है. क्या कल्कि आएंगे गौ माता की सुरक्षा के लिए ?? क्या हम भूल गए हैं कि गाय हम सबकी माता है ? क्या हमें ये बताना पड़ेगा कि कृष्ण भगवान गायों के बीच रहते थे ? उनके दूध और उनसे बने हुए हुए माखन खाकर बड़े हुए थे. अपने इर्द गिर्द गायों को कटता देख कर भी हम चुप हैं ! गौ माता को काटा जा रहा है. उनके मांस को खाया जा रहा है, उनका बड़े पैमाने पर, पैसा कमाने की नीयत से विदेशों में निर्यात किया जा रहा है. खुलेआम ! और हम सब मूक दर्शक बन कर चुप हैं ! शर्म आनी चाहिए हमें, उन्हें भी जो इसे चाव से खाते हैं. इसे रोका जाना चाहिए’.

    मुकेश आगे लिखते हैं ‘मेरे हिसाब से इसका एक ही तरीक़ा है कि सरकार को गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित कर देना चाहिए. जो इस समय शेर है. शेर अपनी रक्षा स्वयं कर सकता है. परंतु गाय अपने भक्तों की ओर कातर नज़रों से देखती है कि वो आगे बढ़ कर उनकी रक्षा करें, उनके क़ातिलों से, उनके भक्षकों से. पर हर कोई अपनी लाइफ में बिज़ी है.

    मुकेश गाय की रक्षा करने के लिए उपाय बताते हुए लिखते हैं कि ‘सरकार को आगे आकर गाय को राष्ट्रीय पशु, राष्ट्रीय सम्पदा घोषित कर देना चाहिए.तब जाकर न्याय होगा, हमारे ज़मीर से, भक्ति से, विश्वास से. तब जाकर किसी माई के लाल की हिम्मत नहीं होगी इन्हें काटने की’. इसके अलावा मुकेश कहते हैं कि ‘गाय का दूध,मूत्र, गोबर, घी सब कुछ बेहद उपयोगी है, इसलिए गाय माता की रक्षा करना हम सबका धर्म है.

    Tags: Cow, Cow Slaughter, Mukesh khanna

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर