फेसबुक पर डाली अपनी ऐसी फोटो कि रद्द हो गया इस लेडी डॉक्टर का लाइसेंस

News18Hindi
Updated: June 16, 2019, 12:19 PM IST
फेसबुक पर डाली अपनी ऐसी फोटो कि रद्द हो गया इस लेडी डॉक्टर का लाइसेंस
ये तस्वीर Nang के फेसबुक अकाउंट से ली गई है.

म्यांमार मेडिकल काउंसिल डॉक्टर Nang की फोटोज़ आपत्तिजनक लगीं. इसके चलते उनके खिलाफ कार्रवाई की गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 16, 2019, 12:19 PM IST
  • Share this:
म्यांमार में लॉन्जरी फोटोज़ पोस्ट करने के चक्कर में एक मॉडल और डॉक्टर Nang Mwe San का लाइसेंस रद्द कर दिया गया. इसका विरोध जताते हुए nang ने इसे पर्सनल फ्रीडम में दखलअंदाजी बताया. Nang सोशल मीडिया पर खासी एक्टिव हैं. वह अक्सर ही अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. हाल में उन्होंने कुछ तस्वीरें शेयर की थीं.

इन तस्वीरों में Nang लॉन्जरी में नजर आ रही थीं. Nang अमेरिकी मॉडल केंडल जेनर की नकल कर रही थीं. डॉक्टर का ये लुक म्यांमार मेडिकल काउंसिल को आपत्तिजनक लगा. इसके बाद 3 जून को उन्होंने Nang के नाम के लेटर जारी कर लाइसेंस रद्द करने की जानकारी दी. इस चिट्ठी में कहा गया कि Nang का ड्रेसिंग स्टाइल म्यांमार कल्चर और रीति रिवाजों के खिलाफ है.



बता दें कि इससे पहले Nang को जनवरी में वॉर्निंग दी गई थी कि वह फेसबुक से अपनी वो तस्वीरें हटा लें. Nang ने इस वॉर्निंग लेटर को साइन कर लिया था, लेकिन इसका पालन नहीं किया. 29 साल की Nang साल 2017 में मॉडलिंग की शुरुआत करने से पहले पांच साल तक बतौर डॉकक्टर प्रैक्टिस करती आई हैं.



उन्होंने कहा कि 'मेडिकल एथिक्स में ड्रेस कोड पर कोई पाबंदी नहीं है. Nang ने कहा, मरीजों का इलाज करते वक्त मैं उस तरह के कपड़े नहीं पहनती. मेडिकल काउंसिल की बात स्वीकार नहीं की जा सकती.' अब Nang काउंसिल के फैसले के खिलाफ अपील करने की प्लानिंग कर रही हैं. Nang ने कहा, 'मुझे लगता है कि उन्हें पर्सनल फ्रीडम में दखल नहीं देना चाहिए. इससे उनका कोई लेना देना नहीं है.'

यह भी पढ़ें:
Loading...

सुष्मिता सेन के भाई की शादी, सामने आईं ये खूबसूरत तस्वीरें

 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोशल / वायरल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 16, 2019, 10:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...