नोरा फतेही का फिलिस्तीनियों के लिए छलका दर्द, अन्याय के खिलाफ उठाई आवाज

नोरा सोशल मीडिया पर अपने डांस वीडियो अक्सर शेयर करती हैं (फोटो साभारः Instagram/Nora Fatehi)

नोरा सोशल मीडिया पर अपने डांस वीडियो अक्सर शेयर करती हैं (फोटो साभारः Instagram/Nora Fatehi)

बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही (Nora Fatehi) ने इजरायल और फिलिस्तीन के बीच चल रहे संघर्ष पर अपनी बात रखी है. उन्होंने फिलिस्तीन (Palestine) के प्रति सहानुभूति जाहिर की है. साथ में एक्ट्रेस ने मानवाधिकारों को लेकर अपनी राय दी है.

  • Share this:

नई दिल्लीः अक्सर सोशल मीडिया (Nora Fatehi Instagram) पर मजेदार पोस्ट करने वालीं बॉलीवुड एक्‍ट्रेस नोरा फतेही (Nora Fatehi) दुनिया में बिगड़ते माहौल को लेकर चिंतित हो गई हैं. वे इजरायल-फिलिस्तीन (Israel and Palestine War) के बीच चल रहे संघर्ष को लेकर चिंतित हैं. एक्ट्रेस ने फिलिस्तीन पर हमलों की कड़ी निंदा की है. एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर एक लंबा पोस्ट किया है. बता दें कि इजरायल (Israel) और फिलिस्तीन (Palestine) के संघर्ष के वीडियो सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं, जिन्हें देखकर हर कोई दहल गया है.

नोरा अपनी इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी में इजरायल की राजनीतिक अस्थिरता के बारे में बात कर रही हैं. उन्होंने यरुशलम के पूर्वी हिस्से में कायम अशांति के खिलाफ भी अपनी आवाज उठाई है. वे अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज उठा रही हैं. नोरा ने अपनी पोस्ट के जरिये बताया कि कैसे फिलिस्तीन के लोगों के साथ अत्याचार हो रहा है. वे यह भी कह रही हैं कि किसी को यह तय करने का अधिकार नहीं है कि किसके ह्यूमन राइट्स दूसरों के मुकाबले ज्‍यादा जरूरी हैं.

(फोटो साभारः Instagram/Nora Fatehi)

वे पोस्ट में लिखती हैं, 'नस्लीय भेदभाव, एलजीबीटी, औरतों के अधिकारों पर बोलने वाले और करप्ट शासकों की निंदा करने वाले फिलिस्तीन पर हो रहे अन्याय की अनदेखी कैसे कर सकते हैं. आप यह तय नहीं कर सकते कि किनके ह्यूमन राइट्स ज्‍यादा जरूरी हैं.'

(फोटो साभारः Instagram/Nora Fatehi)

नोरा एक दूसरी पोस्ट में इजरायली सुरक्षा बलों का विरोध करती नजर आ रही हैं. वे पोस्ट में कह रही हैं कि विरोध का मुख्य मकसद अन्याय को रोकना था. नोरा अपनी पोस्ट से समझा रही हैं कि कैसे फिलिस्तीनियों के खिलाफ हिंसा हो रही है. बता दें कि इजरायल और फिलिस्तीन पिछले कुछ दिनों से एक-दूसरे पर घातक हथियारों से हमला कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर हमले के वीडियो वायरल हो रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज