लाइव टीवी

CAB पर बोले सिंगर पापोन- माफ करना ‌दिल्ली कल गा नहीं पाऊंगा, मेरा असम जल रहा है

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 9:20 PM IST
CAB पर बोले सिंगर पापोन- माफ करना ‌दिल्ली कल गा नहीं पाऊंगा, मेरा असम जल रहा है
13 दिसंबर को पापोन का शो दिल्ली में होने वाला था.

बॉलीवुड सिंगर पापोन (Papon) ने अपना एक कंसर्ट रद करते हुए भावुक कर देने वाला ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि उनका गृह राज्य असम जल रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 9:20 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड पार्श्व गायन और सूफी गायकी के लिए मशहूर सिंगर पापोन (Papon) ने दिल्ली में आयोजित होने वाला अपना सिंगिंग कंसर्ट रद कर दिया है. उन्होंने रद करने का कारण अपने राज्य असम के हालातों को बताया है. उल्लेखनीय है कि पहले राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) और अब नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) के चलते असम में हालात बिगड़ गए हैं. असम के कई जिलों में कर्फ्यू लगाना पड़ा है.

'मोह-मोह के धागे' के सिंगर ने एक ट्वीट कर के खुद के गाने में असमर्थता जाहिर की. उन्होंने ट्वीट में कहा, "प्रिय दिल्ली, मुझे मुझे माफ करना लेकिन मैं कल कंसर्ट नहीं कर पाऊंगा. पहले से इसके लिए योजना बन चुकी थी कि 'इंपरफेक्टोशोर' में कंसर्ट होगा, लेकिन मैंने इसे रद्द करने का फैसला किया है. मेरा गृह-राज्य असम जल रहा है, रो रहा है और वहां कर्फ्यू लगा हुआ है. माफ करना लेकिन अपने राज्य की ये हालत देखने की बाद मेरी मनः स्थिति ऐसी नहीं कि मैं आपको मनोरंजित कर पाऊं."

पापोन के इस ट्वीट के बाद लोग उनके इस कदम की जमकर सराहना कर रहे हैं. ज्यादातर लोगों ने उनके इस कदम को जायज ठहराया है. हालांकि कुछ लोगों ने उन्हें शो ना करने से दिल टूटने और इस कदम को गलत बताते हुए उनकी उलाहना भी की. कुछ लोगों का मानना था कि उन्हें अपने संगीतकार और कलाकार धर्म को नहीं भूलना चाहिए.

इसके जवाब में पापोन ने कहा, "मैं जानता हूं कि मेरा ये कदम आपके के लिए अनुचित है. आपने काफी पहले से टिकट खरीद रखा होगा और आपने इस कंसर्ट को लेकर योजनाएं भी बना चुके होंगे. लेकिन मैं आपको इस बात के लिए आश्वस्त करना चाहता हूं कि कंसर्ट के आयोजक आपके पैसे आदि का खयाल रखेंगे. उन्होंने मुझे वायदा किया है कि किसी संगीत प्रेमी के साथ गलत नहीं होगा. दोस्तों मैं किसी और दिन आपसे मिलता हूं. मुझे इस बात की पूरी उम्मीद है कि आप मुझे समझेंगे."



असम के राज्यपाल ने लोगों से की शांति अपील की
असम में राज्यपाल जगदीश मुखी ने गुरुवार को लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की, जहां नागरिकता (संशोधन) विधेयक को लेकर भारी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. मुखी ने एक बयान में उनसे अपील की कि जिस तरह उन्होंने अतीत में धैर्य और राजनीतिक परिपक्वता दिखाई है, उसी तरह संयम बनाए रखें.

यह भी पढ़ेंः इंटीमेट सीन करने के दौरान खराब हो जाती है इस सुपरस्टार की हालत, बयान किया दर्द

उन्होंने कहा, “अगर छात्र समुदाय को सरकार से कोई शिकायत है तो उन्हें विरोध करने का पूरा अधिकार है, लेकिन उन्हें ऐसा कानून-व्यवस्था को हाथ में लिए बिना लोकतांत्रिक और शांतिपूर्ण तरीके से करना चाहिए.”

यह भी पढ़ेंः Video: कपिल शर्मा ने सेट पर मनाया पापा बनने का जश्‍न, दीपिका ने खोला ये राज

मुखी ने कहा कि संसद में पारित विधेयक से पता चलता है कि केंद्र जरूरी कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें असम समझौते के खंड छह को लागू करना शामिल है. इसके तहत वहां के लोकाचार, भाषा और संस्कृति की सुरक्षा शामिल है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 8:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर