• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • VIRAL SOCIAL PRASHANT GUPTA A LEADER IN E COMMERCE AND MARKETING FACTS YOU SHOULD KNOW ABOUT HIM

प्रशांत गुप्ता: मार्केटिंग के लीडर, जिन्होंने ई-कॉमर्स की दुनिया में मचा दी खलबली

प्रशांत गुप्ता.

18 साल के प्रशांत गुप्ता (Prashant Gupta) ने खुद का स्टार्टअप शुरू किया है. उन्होंने अपना सारा समय और एफ़र्ट अपने इंटरेस्ट के लिए बिता दिया है. प्रशांत को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐड चलाने में महारत हासिल है और यह महारत उन्हें कुछ भी वायरल करने की क्षमता देता है.

  • Share this:
    नई दिल्लीः जब करियर बनाने की बात आती है, तो ज्यादातर भारतीय एक ही सोच को शेयर करते हैं. वे सभी यही सोचते हैं, की डिग्री हासिल करना ज्यादा जरूरी है, ताकि नौकरी पाने के बाद आसानी से कमा सकें. हालांकि इंटरनेट ने फोकस मानसिकता वालों के लिए बहुत सारी अपॉर्चुनिटी पैदा की है. कई लोगों ने इंटरनेट के माध्यम से पावरफुल बिजनेस और विशाल साम्राज्य का निर्माण किया है. आज हम ऐसे ही एक लड़के के बारे में बात करेंगे जिसका नाम प्रशांत गुप्ता (Prashant Gupta) है.

    18 साल के प्रशांत गुप्ता ने खुद का स्टार्टअप शुरू किया है. उन्होंने अपना सारा समय और एफ़र्ट अपने इंटरेस्ट के लिए बिता दिया है. प्रशांत को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐड चलाने में महारत हासिल है और यह महारत उन्हें कुछ भी वायरल करने की क्षमता देता है. प्रशांत इस स्किल का उपयोग अपने ई-कॉमर्स स्टोर पर बिक्री बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करते हैं. वे भारत में कई ई-कॉमर्स स्टोर्स चलाते हैं. जिसका एकमात्र उद्देश्य इंटरेस्ट बेस्ड उत्पाद बेचकर लोगों के जीवन को बेहतर बनाना है. प्रशांत ने क्लाइंट मैनेजमेंट सर्विस की पेशकश करके अपने इंस्टाग्राम खातों को डिवेलप करने के लिए दुनिया भर के कई लोगों की मदद की है.

    उनके कुछ इंस्टाग्राम मेम्स भी हैं और हजारों फॉलोअर्स के साथ पेज भी है. उनके अपनी खुद के पर्सनल इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी हजारों फोल्लौवर्स है, जो उनसे मार्केटिंग से जुड़े कई प्रकार के सवाल अक्सर पूछा करते हैं. प्रशांत को ट्रैवलिंग से गहरा लगाव है, उनकी ख्वाहिश है कि वह किसी दिन पूरी दुनिया की यात्रा करेंगे. वह कभी भी इनकम की एक धारा के लिए नहीं बसते हैं. वह अपने स्टार्टअप माइंड के कारण नए बिजनेस और विचारों के साथ नया-नया प्रयोग करना चाहते हैं और वह अक्सर नए नए एक्सपेरिमेंट करते भी रहते हैं. वह हमेशा नए बिजनेस आईडियाज पर इन्वेस्ट करने के लिए बिल्कुल तैयार रहते हैं.

    यदि आप प्रशांत के काम के बारे में और अधिक जानना चाहते हैं, तो आप उसके इंस्टाग्राम अकाउंट @iz_prashant को देख सकते हैं. वह अपने काम के कारण सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहते हैं. लेकिन वह असल में सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वालों में से नहीं है. उन्हें इन कामों के बजाय उन लोगों के साथ बाहर रहना और घूमना फिरना पसंद है, क्योंकि यह उनके लिए काफी मायने रखता है.