अपना शहर चुनें

States

Republic Day 2021 पर देखें ये वेब सीरीज, देशभक्ति के जज्बे को कर उठेंगे सलाम

स्पेशल ऑप्स, द फैमिली मैन (Photo Credit- @kaykaymenon02@bajpayee.manoj/Instagram)
स्पेशल ऑप्स, द फैमिली मैन (Photo Credit- @kaykaymenon02@bajpayee.manoj/Instagram)

गणतंत्र दिवस 2021 (Republic Day) के मौके पर देखें देशभक्ति के जज्बे लबरेज 5 शानदार वेब सीरीज. इन सीरीज में मनोज बाजपेयी से लेकर अभिनेता केके मेनन जैसे दिग्गज, देशभक्त अफसरों के रोल में आपको खूब इंप्रेस करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 4:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: आज गणतंत्र दिवस के मौके पर अपनी छुट्टी को और देशभक्ति के जज्बे से भरने के लिए OTT प्लेटफार्म पर मौजूद इन वेब सीरीज को देखें. वैसे तो गणतंत्र दिवस की छुट्टी पर ज्यादातर लोग परेड देखने और घूमने जाने में निकालते थे लेकिन कोरोना के बाद से अब काफी कुछ बदल गया है. अगर आपने इस रिपब्लिक डे कुछ भी प्लान नहीं बनाया है तो हम आपको एक लिस्ट दे रहे हैं आप इससे अपनी पसंद के एक्टर्स की वेब सीरीज देखकर इस दिन को एन्जॉय कर सकते हैं.

मनोज बाजपेयी की 'फैमिली मैन' से लेकर अमित साध की 'जीत की जिद' तक ये सारी वेब सीरीज बेहतरीन हैं...

1. जीत की जिद
ज़ी5 पर 22 जनवरी को रिलीज हुई अमित साध की ये वेब सीरीज रियल लाइफ पर बेस्ड है. आर्मी ऑफिसर मेजर दीप सिंह सेंगर की ज़िंदगी पर आधारित इस फिल्म में एक सैनिक की हिम्मत और जज्बे को दिखाया गया है. मेजर दीप सिंह सेंगर कारगिल में एक ऑपरेशन के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गये थे और उन्हें पांच गोलियां लगी थीं. मेजर को डॉक्टर ने कभी न चल पाने की बात कही थी लेकिन उनके दृढ़ निश्चय और उनकी पत्नी के इरादों ने सब कुछ बदल दिया. विशाल मैंगलोरकर के निर्देशन में बनी इस सीरीज में अमित साध, अमृता पुरी और सुशांत सिंह लीड रोल में नज़र आ रहे हैं.
2. द फॉरगॉटन आर्मी: आजादी के लिए


प्राइम वीडियो की इस वेब सीरीज में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की फौज आजाद हिंद फौज की कहानी दिखाई गई है. वेब सीरीज में द्वितीय विश्व युद्ध के बाद सिंगापुर और म्यांमार में मौजूद इस सेना ने दिल्ली चलने का नारा दिया और उसके बाद ब्रिटिश राज से आजादी के लिए जंग लड़ी. कबीर खान के निर्देशन में बानी इस वेब सीरीज एक्टर सनी कौशल के अलावा इस शरवरी वाघ, टीजे भानु और रोहित चौधरी अहम किरदारों में नजर आये हैं.

3. कोड एम
ज़ी5 पर एक वेब सीरीज और मौजूद है जिसमें भारतीय सेना की वकील मोनिका मेहरा की कहानी दिखाई गयी है. इस वेब सीरीज को ऑल्ट बालाजी पर भी देख सकते हैं. लीड रोल में एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट नज़र आ रही हैं जो एक आतंकवादी मुठभेड़ के मामले की जांच करती है जहां उनका सामना एक अलग ही सच से होता है. इस सीरीज में जेनिफर के अलावा रजत कपूर सूर्यवीर चौहान का किरदार निभा रहे हैं.

4. द फैमिली मैन
प्राइम वीडियो की एक्शन थ्रिलर वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन’ में मनोज बाजपेयी लीड रोल में दिखेंगे. इस वेब सीरीज को दर्शकों ने काफी सराहा था. सीरीज में मनोज बाजपेयी, श्रीकांत तिवारी की भूमिका में हैं और कहानी भी उनके परिवार और आतंकवाद से जंग के बीच घूमती है. राज और डीके ने निर्देशन में बनी इस सीरीज में प्रियामणि ने भी अहम भूमिका निभाई है.

5. स्पेशल ऑप्स

नीरज पांडे के निर्देशन में बनी इस सीरीज को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया गया है. वेब सीरीज ‘स्पेशल ऑप्स’ की कहानी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग के ऑफिसर हिम्मत सिंह के इर्द-गिर्द घूमती है. वो साल 2001 में हुए संसद भवन पर हुए हमले और मुंबई ब्लास्ट जैसे मामलों की जांच करता है. इस वेब सीरीज में केके मेनन के साथ विनय पाठक, विपुल गुप्ता, संयमी खेर, मेहर विज, गौतमी कपूर, सना ख़ान, परमीत सेठी और दिव्या दत्ता जैसे कलाकार मजबूत भूमिकाओं में दिखे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज