• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • शाहरुख खान ने Indian Women Hockey Team के कोच को द‍िया मैसेज- गोल्‍ड लाना, धनतेरस मनाएंगे...

शाहरुख खान ने Indian Women Hockey Team के कोच को द‍िया मैसेज- गोल्‍ड लाना, धनतेरस मनाएंगे...

शाहरुख खान ने कोच शोर्ड मारिन से गोल्‍ड लाने की अपील की है.

शाहरुख खान ने कोच शोर्ड मारिन से गोल्‍ड लाने की अपील की है.

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में सोमवार का दिन भारतीयों के लिए गर्व से भर देने वाला रहा है. महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) ने पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंच कर इतिहास रच द‍िया है. ऐसे में फिल्‍मी कोच कबीर खान यानी शाहरुख खान ने महिला हॉकी टीम के कोच शोर्ड मारिन (Sjoerd Marijne) से प्‍यारी सी अपील की है.

  • Share this:

    टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में सोमवार का दिन भारतीयों के लिए गर्व से भर देने वाला रहा है. महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) ने पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंच कर इतिहास रच द‍िया है और इस टीम की सफलता का जश्‍न पूरे देश में मन रहा है. लेकिन इस जश्‍न के बीच सोशल मीडिया पर दो कोच की आपस में हुई बातचीत ने सभी का ध्‍यान अपनी तरफ खींच ल‍िया है. ये चैट है फिल्‍मी हॉकी कोच कबीर खान यानी शाहरुख खान और महिला हॉकी टीम के कोच शोर्ड मारिन (Sjoerd Marijne) के बीच की. कोच शोर्ड के एक मैसेज पर र‍िप्‍लाई करते हुए शाहरुख खान ने उन्‍हें गोल्‍ड लेकर ही वापस आने और ‘धनतेरस’ मनाने की बात कह दी है.

    दरअसल महिला हॉकी टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की खबर सुनते ही लोगों को फिल्‍मी दुनिया का कोच ‘कबीर खान’ याद आ गया ज‍िसने कुछ इसी तरह अपनी टीम में भरोसा द‍िखा उसे हॉकी का वर्ल्‍ड कप ज‍िता द‍िया था. सुपरहिट फिल्‍म ‘चक दे’ भारत की महिला हॉकी टीम की व‍िश्‍वकप जीतने की कहानी बयां करती है. इस फिल्‍म में शाहरुख ने कोच की भूमिका न‍िभाई थी. ऐसे में जब असली महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाई तो हर क‍िसी को इस असली जीत ने फिल्‍मी कोच कबीर खान की याद द‍िला दी.

    दरअसल कोच शोर्ड मारिन ने एक द‍िन पहले ही एक ट्वीट किया था ज‍िसमें लिखा था, ‘मुझे माफ करना परिवार, मैं अब देर से घर लौटूंगा.’ मार‍िन के इस ट्वीट पर शाहरुख खान ने र‍िप्‍लाई क‍िया है, ‘हां हां, कोई द‍िक्‍कत नहीं है.. बस आते वक्‍त अपने इस करोड़ों लोगों के परिवार के लिए थोड़ा ‘Gold’ लेते हुए आना. इस बार धनतेरस भी 2 नवंबर को ही है. – एक्‍स कोच – कबीर खान की तरफ से…’

    Shah Rukh Khan, Kabir Khan, Indian women hockey team

    शाहरुख खान ने महिला हॉकी टीम के कोच मार‍िन को मजेदार संदेश द‍िया है. (Twitter Grab)

    शाहरुख खान की इस अपील का कोच मार‍िन ने भी मजेदार अंदाज में जवाब द‍िया है. उन्‍होंने शाहरुख के इस ट्वीट का र‍िप्‍लाई देते हुए ल‍िखा, ‘आपके प्‍यार और साथ के लिए शुक्रिया… हम सब कुछ वाप‍स लाएंगे. – असली कोच की तरफ से..’

    Shah Rukh Khan, Kabir Khan, Indian women hockey team, Indian women hockey team coach

    कोच शोर्ड मार‍िन ने भी शाहरुख के ट्वीट पर मजेदार जवाब द‍िया है.

    स‍िर्फ शाहरुख ही नहीं, फिल्‍म ‘चक दे’ में हॉकी प्‍लेयर का क‍िरदार न‍िभाने वाली एक्‍ट्रेस समेत बॉलीवुड के कई स‍ितारों ने भारतीय महिला हॉकी टीम की इस शानदार जीत पर उन्‍हें बधाई दी है.

    बता दें कि महिला हॉकी टीम तीन बार की ओलंपिक चैंपियन और दुनिया की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची है. भारत के लिए इकलौता गोल गुरजीत कौर (Gurjit Kaur) की स्टिक से निकला. भारत ने पूरे मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और 9 पेनल्टी कॉर्नर का सफलतापूर्वक बचाव किया. मैच के बाद भारतीय हॉकी टीम के डच कोच शोर्ड मारिन (Sjoerd Marijne) ने कहा कि मेरा दिल कैसा था?. यह अभी भी काम कर रहा है. पिछले तीनों मुकाबलों में मेरा यही हाल रहा. खैर, हम जीत गए. यही बड़ी बात है.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज