शाहिद कपूर ने पेंटिंग शेयर कर बताया- कैसी होती है HAPPINESS की तस्वीर, पोस्ट वायरल

शाहिद अपनी अगली फिल्म 'जर्सी' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं (फोटो साभारः Instagram/Shahid Kapoor)

शाहिद अपनी अगली फिल्म 'जर्सी' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं (फोटो साभारः Instagram/Shahid Kapoor)

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने कोरोना संकट (Covid-19) के समय अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तुर्किश आर्टिस्ट अबिदिन दिनो (Abidin Dino) की बेहद खूबसूरत पेंटिंग शेयर की है.

  • Share this:

नई दिल्लीः कोरोना संकट (Covid-19) में हर कोई उम्मीद का दामन थामे हुए है. बॉलीवुड (Bollywood) के कई सितारे जमीं पर उतर आए हैं और लोगों की हर मुमकिन सहायता करने में लगे हुए हैं. कोई दवा, तो कोई ऑक्सीजन, भोजन से मदद पहुंचा रहा है. लोग इस दुख के समय में निःस्वार्थ भाव से एक-दूसरे की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं. इन अभावों के बीच लोग जीवन का हाथ थामे हुए हैं, कोरोना को हराने में जुटे हुए हैं और अपनों के बीच खुश रहने की कोशिश कर रहे हैं. इस दौरान एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की एक पोस्ट उम्मीद बांधती है, जो बताती है कि 'हैप्पीनेस' की तस्वीर कैसी होती है. इस मुश्किल दौर में, यह पोस्ट लोगों को जीवन की गहरी सीख याद दिला रही है.

दरअसल, शाहिद ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट (Shahid Kapoor Instagram) से एक मशूहर पेंटर की पेंटिंग शेयर की है, जिसके जरिये वे बता रहे हैं कि जिंदगी में हैप्पीनेस की तस्वीर कैसी होती है. पेंटिंग में आप एक गरीब परिवार को बड़े आनंद के साथ एक टूटे पलंग पर सोते हुए देख सकते हैं. परिवार के आस-पास, बिल्ली, कुत्ता और चिड़िया, मुर्गी नजर आ रहे हैं, जो सहज ही इस परिवार का हिस्सा हैं. पेंटिंग इस संकट के समय में उम्मीद जगाती है और बताती है कि मुश्किलों में भी आप खुश होते है, जब अपने एक-दूसरे के साथ होते हैं. यह समय भी एक-दूसरे के साथ होने का है.

(फोटो साभारः Instagram/Shahid Kapoor)

एक्टर अपनी इस पोस्ट के कैप्शन में लिखते हैं, 'हैप्पीनेस की तस्वीरः नाजिम हिकमत (NAZIM HIKMAT), एक बार महान तुर्किश कवि अपने दोस्त अबिदिन दिनो (एक मशहूर तुर्किश आर्टिस्ट) से हैप्पीनेस की पेंटिंग बनाने के लिए कहते हैं. वे पूरे परिवार की एक पेंटिंग बना देते हैं, जो एक टपकती छत के नीचे, टूटे हुए पलंग में सो रहा है, फिर भी सबके चेहरे में एक संतुष्टि और खुशी का भाव है. खुशी, मुसीबतों का न होना नहीं है, बल्कि मुसीबतों को स्वीकारते हुए आगे बढ़ने में है.'
शाहिद कपूर ने यह पोस्ट करीब 4 घंटे पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थी, जिस पर 7.5 लाख से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. एक्टर के फैंस उनकी पोस्ट पर जमकर कमेंट कर रहे हैं और इस तरह की पोस्ट शेयर करने के लिए शुक्रिया कह रहे हैं. काम की बात करें तो शाहिद अपनी अगली फिल्म 'जर्सी' (Jersey) को लेकर चर्चा में हैं. उन्होंने हाल में 'जर्सी' की शूटिंग पूरी है. वे इस फिल्म में क्रिकेटर का रोल निभा रहे हैं. उन्हें 'पद्मावत' के रतन सिंह और 'कबीर सिंह' के कबीर के रोल में बहुत पसंद किया गया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज