होम /न्यूज /मनोरंजन /

शाहरुख खान के फिल्मी करियर में हेमा मालिनी का है अहम रोल, किंग खान ने सुनाया एक किस्सा

शाहरुख खान के फिल्मी करियर में हेमा मालिनी का है अहम रोल, किंग खान ने सुनाया एक किस्सा

बॉलीवुड करियर के 30 साल होने पर शाहरुख खान ने हेमा मालिनी को लेकर कही बड़ी बात (फोटो क्रेडिट : Instagram @iamsrk @dreamgirlhemamalini)

बॉलीवुड करियर के 30 साल होने पर शाहरुख खान ने हेमा मालिनी को लेकर कही बड़ी बात (फोटो क्रेडिट : Instagram @iamsrk @dreamgirlhemamalini)

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने बॉलीवुड में अपने 30 साल पूरे होने पर इंस्टाग्राम लाइव किया है, जो कि पहली बार है. इस वीडियो में उन्होंने अपने फिल्मी करियर के कई किस्सों के बारे में बात की. इस दौरान शाहरुख ने बताया कि हेमा मालिनी (Hema Malini) की बदौलत ही उनका फिल्मी करियर शुरू हो पाया था.

अधिक पढ़ें ...

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), जिन्हें तीन दशकों से ज्यादा समय से ‘बॉलीवुड का बादशाह’ कहा जाता है, ने बॉलीवुड में अपने एक्टिंग करियर के 30 साल पूरे कर लिए हैं. सिनेमा में आने से पहले एक्टर ने टीवी धारावाहिकों में छोटे-छोटे रोल करके शुरुआत की. उनका सफल प्रदर्शन बॉक्स ऑफिस स्मैश ‘दीवाना (Deewana)’ में आया. अपने 30 साल के बॉलीवुड करियर के बारे में किंग खान ने खुलकर बात की है. इसी के साथ, उन्होंने हिंदी सिनेमा जगत की दिग्गज अदाकारा हेमा मालिनी (Hema Malini) को लेकर भी बड़ी बात कही है.

शाहरुख खान ने बॉलीवुड में अपने 30 साल पूरे होने पर इंस्टाग्राम लाइव किया है, जो कि पहली बार है. इस वीडियो में उन्होंने अपने फिल्मी करियर के कई किस्सों के बारे में बात की. इस दौरान शाहरुख ने बताया कि हेमा मालिनी की बदौलत ही उनका फिल्मी करियर शुरू हो पाया था. शाहरुख ने अपनी शुरुआती सफल फिल्म ‘दिल आशना है (Dil Aashna Hai)’ को लेकर कहा कि, “25 जून, यानी आज ही के दिन 30 साल पहले मैंने एक फिल्म की थी “दिल आशना है”. इस फिल्म में मुझे हेमा मालिनी जी ने कास्ट किया था.”

“अगर हेमा मालिनी ने ब्रेक न दिया होता, तो… “
शाहरुख खान ने आगे कहा, “शाम के 5-6 बजे मैं लोखंडवाला में हेमा जी के बंगले पर शूटिंग के लिए पहुंचा. मैं हेमा जी को देखकर थोड़ा नर्वस था, लेकिन उन्होंने मुझे काफी भरोसा दिया, जिसकी वजह से मैं “दिल आशना है” फिल्म कर पाया. हेमा जी मेरे लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं.” इसी के साथ, शाहरुख ने यह भी कहा कि अगर हेमा मालिनी ने “दिल आशना है” में उन्हें ब्रेक न दिया होता, तो शायद उनका ये 30 साल का सफर भी तय न हो पाता.

View this post on Instagram

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

“कोई भी महान काम बिना जुनून के नहीं होता”
अपने इसी लाइव वीडियो में शाहरुख खान ने ये भी कहा कि “दुनिया में कोई भी महान काम बिना जुनून के नहीं होता”. वहीं, बात करें शाहरुख के वर्कफ़्रंट की तो, बड़े पर्दे पर उनकी आखिरी फिल्म ‘जीरो’ थी, जो 2018 में रिलीज हुई थी. लंबे इंतजार के बाद, एक्टर अगले साल ‘पठान’, ‘डंकी’ और ‘जवान’ के साथ बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं. ‘पठान’ में वह दीपिका पादुकोण के साथ फिर से देखेंगे और इसमें जॉन अब्राहम भी हैं. ‘डंकी’ में वह पहली बार राजकुमार हिरानी के साथ सहयोग करते हुए नजर आएंगे, जबकि ‘जवान’ में के लिए उन्होंने एटली के साथ हाथ मिलाया है.

Tags: Hema malini, Shah rukh khan

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर