लाइव टीवी

60 की उम्र में गए एक्टिंग स्कूल, अब सुपरहीरो सीरीज सूटब्वॉय में नजर आएंगे शशि प्रकाश चोपड़ा

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 5:00 PM IST
60 की उम्र में गए एक्टिंग स्कूल, अब सुपरहीरो सीरीज सूटब्वॉय में नजर आएंगे शशि प्रकाश चोपड़ा
शशि प्रकाश चोपड़ा ने 60 साल की उम्र में मारवाह स्टू‌डियो से एक्टिंग का कोर्स किया था.

शशि प्रकाश चोपड़ा (Shashi Prakash Chopra) एक ऐसे शख्स हैं, जिन्होंने हालातों के सामने हारने के बजाए 60 साल की उम्र में अपने सपने को पूरा किया और अब वे अभिनय जगत में अपनी क‌िस्मत आजमा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 5:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कई मर्तबा लोग अपने हालातों के सामने घुटने टेक देते हैं और अपने सपने का गला घोट देते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो किसी कीमत पर अपने सपने को पूरा करते हैं. इसी तरह के एक शख्स हैं, शशि प्रकाश चोपड़ा (अभिनेता –निर्माता ) वे अपने युवावस्था से ही एक अभिनेता बनना चाहते थे और मुंबई जाना चाहते थे. लेकिन पिता की सरकार नौकरी करते थे. घर में पैसे ना होने की वजह से वे बॉम्बे नहीं जा पाए. फिर उन्होंने 2 से 3 साल तक जॉब करके पैसे इकट्ठा किया और एक्सपोर्ट के बिजनेस पांव रखा. उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से इस बिजनेस को अच्छा चला दिया. अब वे यूरोप व यूनाइटेड स्टेट की डिजाइनर कंपनियों के साथ अच्छा व्यापार कर रहे हैं. अब जब उन्हें लगा कि व्यापार अच्छा चल रहा है तो उन्होंने एक बार से अपने सपना को पूरा करने की ठानी. उन्होंने अब अभिनय की दुनिया में जबर्दस्त कदम रखा है.

40 साल की उम्र में उन्होंने सामक डावर डांस ग्रुप ज्वाइन किया और वो उसमें 15 साल तक जुड़े रहे, साथ ही साथ वे म्यूजिक के साथ भी जुड़े रहे. 60 साल की उम्र में उन्होंने ना केवल मारवाह स्टूडियो में एक्टिंग की क्लास ज्वाइन की. बल्कि अब वे एक अभिनेता के तौर पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

हाल ही में शशि प्रकाश चोपड़ा (अभिनेता – निर्देशक ) अभिनीत “सुटब्वॉय” का ट्रेलर लॉन्च हुआ है. न्यूज 18 इंडिया से बातचीत में शशि प्रकाश चोपड़ा (अभिनेता – निर्माता ) ने बताया कि ये एक वेब-सीरीज “मिस्टर इंडिया” की याद दिला सकती है. क्योंकि इसकी थीम में भी एक इनविजिबल होने वाली पावर है.

shashi prakash chopra

शशि प्रकाश चोपड़ा का झुकाव कॉमे‌डी की तरफ है. 

शशि प्रकाश चोपड़ा कहते हैं कि उन्हपोंने सूटब्वॉय बनाने से पहले कई वीडियो सॉन्ग्स और 'द स्कूल बैग' में अभिनय कर चुके हैं. “यह स्कूल बैग” इस शॉर्ट फिल्म में राशिका दुग्गल और सरताज कक्कर के साथ शशि प्रकाश चोपड़ा (अभिनेता – निर्माता ) भी अभिनय करते दिखाई दिए और ये शॉर्ट फिल्म ने 130 फिल्म फेस्टिवल में पार्टिसिपेट किया और इनको 40 से ज्यादा अवार्ड्स से नवाज़ा गया. इसके बाद उन्होंने एक शोर्ट फिल्म अपने प्रोडक्शन में बनाई जिसका नाम था “कतरन” जिसमें पियूष मिश्रा और अलका अमिन थे और वो शॉर्ट फिल्म को प्रसंशा मिली और कई फिल्म फेस्टिवल में भी इसे शामिल किया गया. उन्होंने 10 से 12 वीडियो सांग्स और कुछ शॉर्ट फिल्म्स में भी निर्माण किया और सबमे अभिनय भी किया.

अब शशि प्रकाश चोपड़ा ( अभिनेता – निर्माता ) के प्रोडक्शन हाउस चोपड़ा फिल्म स्टूडियो के बैनर तले कई म्यूजिक वीडियो और शॉर्ट फिल्म्स का निर्माण हो रहा है, जो जल्द ही रिलीज होंगे. 

shashi prakash chopra
शशि ने अपना प्रोडक्‍शन हाउस चोपड़ा फिल्म स्टू‌डियोज भी शुरू किया है.


'सूटब्वॉय' जो एक वेब सीरिज है उन्होंने उसमे भी अभिनय किया है, और एक शोर्ट फिल्म जिसका नाम है “ आय एम अ डॉग” उसमे भी उन्होंने अभिनय किया है , जो लगभग बन गई है. इसे भी ज्यादातर फिल्म फेस्टिवल में ले जाना चाहते हैं. इसके अलावा उनका गाना 'बर्डे बैश' भी जल्द ही रिलीज होगा. यही नहीं उनके प्रोडक्शन हाउस के तले जल्द ही एक अन्य वेबसीरीज पर काम शुरू होने जा रहा है. यह लिव-इन-रिलेशनशिप पर आधारित है.

यह भी पढ़ेंः Big B ने 'ब्रह्मास्‍त्र' की शूटिंग शुरू करते ही दे दिए 'रिटायरमेंट' के संकेत

जबकि उन्होंने 'हीमैन' एक गाना बनाने का सोचा, तब वे इसमें धर्मेंद्र को लेना चाहते थे. लेकिन उनकी तबीयत ठीक नहीं थी तो बाद में गाना उन्हें खुद ही शूट किया. शशि प्रकाश चोपड़ा कहते हैं, "मेरी सोच है कि भगवान के पास जाने से पहले अपने सपने पूरे कर लेना चाहता हूं" बॉलीवुड में जाने की चाह पर वह कहते हैं अब भी वे पूरी तरह से अपनी जिम्मेदारियों से मुक्त नहीं हो पाए हैं. लेकिन अगर उन्हें पूरी तरह से मुंबई में स्थाई तौर पर रहना संभव हुआ तो जल्द ही वे बॉलीवुड में अपनी जगह बना लेंगे. उनकी पसंदीदा फिल्में शोले, आनंद हैं. जबकि पसंदीदा कलाकारों में गुरुदत्त, मधुबाला, श्रीदेवी, अनिल कपूर हैं.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोशल / वायरल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 8:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर