• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • सिद्धार्थ शुक्ला ने किया अफगान महिलाओं को सलाम, जो ले रही हैं तालिबान से टक्कर

सिद्धार्थ शुक्ला ने किया अफगान महिलाओं को सलाम, जो ले रही हैं तालिबान से टक्कर

सिद्धार्थ शुक्ला ने तालिबान के अत्याचारों के खिलाफ एकजुट हो रहीं महिलाओं की सराहना की है. फोटो साभारः   @realsidharthshukla/Instagram

सिद्धार्थ शुक्ला ने तालिबान के अत्याचारों के खिलाफ एकजुट हो रहीं महिलाओं की सराहना की है. फोटो साभारः @realsidharthshukla/Instagram

तालिबान (Taliban) के आगे घुटने टेक चुकी अफगानी सेना के बाद महिलाएं आतंकी संगठन से टक्कर ले रही हैं. ये देखते हुए एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) ने अफगान महिलाओं को सपोर्ट किया और उनकी हिम्मत को सलाम किया है.

  • Share this:

    अफगानिस्तान (Afghanistan) के हालातों को पूरी दुनिया देख रही है. तालिबान (Taliban) ने इस खूबसूरत देश पर कब्जा कर लिया है और वहां की महिलाओं और बच्चों पर अत्याचार कर रहे हैं. लोगों की हत्याएं कर रहे हैं. तालिबान के डर से अफगानी नागरिक देश छोड़ने के लिए मजबूर हैं. लेकिन वह भाग भी नहीं पा रहे हैं. कई मानवाधिकार संगंठन और बड़े देश इस घटना पर चुप्पी साधे बैठे हैं. लेकिन अफगानिस्तान के कलाकार से लेकर दुनियाभर के कलाकार तालिबान के इस अत्याचार का विरोध कर रहे हैं.

    कई कलाकार अफगानिस्तान (Afghanistan) को तालिबान (Taliban) से मुक्त करवाने के लिए शक्तिशाली देशों से मदद करने की अपील कर रहे हैं. इनमें एक नाम अब टीवी के पॉपुलर एक्टर और ‘बिग बॉस 13’ के विनर सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का भी जुड़ गया है. वह अक्सर सामाजिक मुद्दों को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर अपना पक्ष रखते हैं. उन्होंने तालिबान के अत्याचारों के खिलाफ एकजुट हो रहीं महिलाओं की सराहना की है.

    https://twitter.com/sidharth_shukla/status/1428324374751289350

    सिद्धार्थ शुक्ला ने महिलाओं की सराहना करते हुए अपने ट्वीट में लिखा,”अपने लिए खड़ें होने के लिए अफगानिस्तान की महिलाओं को सलाम करता हूं.” कुछ दिन पहले भी सिद्धार्थ शुक्ला ने अफगानिस्तान के हालातों पर चिंता जताई थी. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था,”अफगानिस्तान के हालात देखकर दुख होता है… क्या मानवता अब भी अस्तित्व में है!!”

    https://www.instagram.com/p/CSjmJr0IHFu/?utm_source=ig_web_copy_link

    बता दें कि तालिबान के अत्याचारों को देखते हुए अफगानी महिलाएं उनके खिलाफ सड़कों पर उतर गई हैं. ये महिलाएं देश के झंडे को लेकर सड़कों पर उतरी हैं और तालिबान के खिलाफ नारेबाजी कर रही हैं. इसकी वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

    कहा जा रहा है कि तालिबान के सामने अफगानिस्तान के 3 लाख सैनिकों ने घुटने टेक दिए, लेकिन महिलाएं इनका सामना कर रही हैं. अपने हक और अधिकारों के लिए लड़ने वाली इन महिलाओं की हिम्मत को हर कोई सलाम कर रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज