होम /न्यूज /मनोरंजन /

सिद्धू मूसेवाला का आखिरी गाना 'द लास्ट राइड' लोगों को कर रहा भावुक, सिंगर ने कही थी 'अमर' होने की बात

सिद्धू मूसेवाला का आखिरी गाना 'द लास्ट राइड' लोगों को कर रहा भावुक, सिंगर ने कही थी 'अमर' होने की बात

सिद्धू मूसेवाला ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की थी. (फोटो साभारः Instagram @sidhu_moosewala)

सिद्धू मूसेवाला ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की थी. (फोटो साभारः Instagram @sidhu_moosewala)

सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Musewala) का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था. उनका जन्म 17 जून 1993 को हुआ था. वह मूसा वाला गांव के रहने वाले थे. शुभदीप को लोग उनकी गायकी की वजह से भी जानते थे. मूसेवाला ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की थी और उनकी मां गांव की सरपंच थीं.

अधिक पढ़ें ...

पंजाबी इंडस्ट्री के मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Musewala) की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इस खबर ने पूरे पंजाबी इंडस्ट्री को सदमे में डाल दिया है. खबर है कि गायक मूसेवाला पर मानसा के जवाहर गांव के पास कुछ लोगों ने फायरिंग की थी. घटना के बाद मूसेवाला को गंभीर अवस्था में मानसा के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान ही सिद्धू मूसेवाला ने दम तोड़ दिया. इस खबर के सामने आते ही सोशल मीडिया पर उनके फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

इसके साथ ही, सिद्धू मूसेवाला का आखिरी गाना भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसका नाम ‘द लास्ट राइड (The Last Ride)’ है. इस गाने के अंत में सिद्धू मूसेवाला ने बताया थी कि वह जीते जी अमर हो गए हैं. इस गाने के अंतिम लाइन में वह कहते हैं-

‘ओह मूसेवाला जेओंड़ा ही अमर हो गया
बोहत आइए जग्ग ते आवाज मिथिये…’

सिद्धू मूसेवाला के इस गाने को देखने के बाद लोग भावुक हो रहे हैं. बता दें, सिद्धू की देशभर में अच्छी खासी फैन फॉलोइंग थी. सिर्फ उनके इंस्टाग्राम पर 7.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं. खबरों की माने तो इस घटना में दो अन्य लोग भी घायल हो गए हैं. यह घटना ऐसे समय में हुई है, जबकि एक दिन पहले ही पंजाब पुलिस ने मूसेवाला सहित 424 लोगों की सुरक्षा वापस ले ली थी. बताया जा रहा है कि मूसेवाला को पिछले कई दिनों से गैंगस्टरों से धमकियां मिल रही थीं, इसके बावजूद उनकी सुरक्षा को हटा लिया गया था.

शुभदीप सिंह सिद्धू अपने मंचीय नाम सिद्धू मूसेवाला से लोकप्रिय थे. यह हमला उस समय हुआ जब मूसेवाला और उनके दो दोस्त पंजाब में अपने गांव मनसा जा रहे थे. 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में सिद्धू मूसेवाला ने कांग्रेस के टिकट पर मानसा से चुनाव लड़ा था. उन्हें आम आदमी पार्टी के डॉक्टर विजय सिंगला ने हराया था. बता दें, सिद्धू मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था. उनका जन्म 17 जून 1993 को हुआ था. वह मूसा वाला गांव के रहने वाले थे. शुभदीप को लोग उनकी गायकी की वजह से भी जानते थे. मूसेवाला ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की थी और उनकी मां गांव की सरपंच थीं.

Tags: Punjabi Songs, Singer

अगली ख़बर