Home /News /entertainment /

सुपरस्टार आर माधवन ने शेयर की ऐसी जादुई फोटो जिसे देखकर चकरा जाएगा आपका दिमाग, एक्टर भी रह गए दंग!

सुपरस्टार आर माधवन ने शेयर की ऐसी जादुई फोटो जिसे देखकर चकरा जाएगा आपका दिमाग, एक्टर भी रह गए दंग!

आर माधवन अपने ज्ञान के लिए तो फेमस हैं मगर उन्होंने इंस्टाग्राम पर जो विज्ञान से जुड़ी फोटो डाली है वो किसी का भी दिमाग चकरा सकती है.

आर माधवन अपने ज्ञान के लिए तो फेमस हैं मगर उन्होंने इंस्टाग्राम पर जो विज्ञान से जुड़ी फोटो डाली है वो किसी का भी दिमाग चकरा सकती है.

साउथ इंडियन एक्टर (South Indian Actor) आर माधवन (R Madhavan) ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है जिसे देखकर आपको वो तस्वीर जादुई (Magical Photo) लगेगी. ये फोटो इतनी हैरान करने वाली है कि खुद माधवन भी फोटो देखकर दंग रह गए. देखिए Photo

अधिक पढ़ें ...

    साउथ इंडियन सिनेमा (South Indian Cinema) के सुपरस्टार और बॉलीवुड (Bollywood) में भी अपने अभिनय का जादू बिखेरने वाले एक्टर आर माधवन (R Madhavan) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वो अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी फोटोज और वीडियोज को शेयर करते रहते हैं जिससे वो अपने फैंस को एंटरटेन भी करते हैं और अपने जीवन से जुड़े अपडेट्स के बारे में इंफॉर्म भी करते रहते हैं. एक्टर कई विचित्र चीजें भी सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं जो उन्हें काफी करती हैं. हाल ही में माधवन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की है जो किसी तस्वीर की निगेटव कॉपी लग रही है.

    आज यानी 12 अगस्त को आर माधवन ने अपने इंस्टाग्राम (R Madhavan Instagram) पर एक तस्वीर शेयर की है जिसे पहली नजर देखने पर वो आपको किसी फोटो की निगेटिव कॉपी लगेगी. मगर जब आप उस फोटो को ध्यान से देखेंगे तो आप फोटो से जुड़े एक तथ्य को जानकर हैरान हो जाएंगे. ये निगेटिव फोटो एक लड़की की है जिसके लंबे बाल और चेहरा नजर आ रहा है मगर लड़की का चेहरा समझ नहीं आ पा रहा है. फोटो पर कुछ इंस्ट्रक्शन लिखे हैं जिसे फॉलो करते पर आपको जादू होते हुए नजर आएगा. फोटो पर लिखा है- “आप तस्वीर में दिख रही लड़की की नाक पर बने तीन डॉट को बिना पल्कें झपकाए करीब 30 सेकेंड तक देखते रहें. इसके बाद आप अपना आखों को ऊपर छत की तरह करें और जल्दी-जल्दी अपनी पल्कों को झपकाएं. क्या आपको किसी लड़की की रंगों से भरी असली फोटो नजर आई?” ऐसा करने पर वास्तव में किसी लड़की की रंगीन तस्वीर बनती नजर आ रही है. सुपरस्टार माधवन ने भी ये ट्राय किया और वो इस तस्वीर के करिशमे से इतने हैरान हुए कि उन्होंने सभी को ये अनुभव करने के लिए तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर कर दी. फोटो पर बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा गुप्ता ने भी कमेंट किया और लिखा कि उन्हें भी तस्वीर नजर आई.

    r madhavan instagram magical photo

    अगर आप भी इस तस्वीर को देखकर हैरान हो गए हैं और इसे जादू समझ रहे हैं तो हम आपको इस तस्वीर के पीछे के जादू का कारण बता देते हैं. दरअसल, इस घटना या फिनॉमिना को कहते हैं निगेटिव या पॉजिटिव आफ्टर इमेज (Negative or Positive After Image). ये हमारी आंखों के रेटिना में मौजूद सेल्स के कारण होता है. विज्ञान के इतर आपको आर माधवन के करियर का हाल भी बता देते हैं. माधवन इन दिनों अपनी शूटिंग में काफी बिजी हैं. हाल ही में उन्होंने नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘डीकपल्ड’ (Decoupled) की शूटिंग पूरी की है. जल्द ही एक्टर एक साइंस फिक्शन फिल्म ‘रॉकेट्री’ (Rocketry) में नजर आएंगे जिसमें उन्होंने वैज्ञानिक नांबी नारायण का किरदार निभाया है. इसके अलावा माधवन ने कल ही एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वो दुबई जा रहे थे मगर फ्लाइट में बिलकुल अकेले थे. एक्टर दुबई में अपनी फिल्म ‘अमेरिकी पंडित’ (Ameriki Pandit) की शूटिंग के लिए गए हैं.

    Tags: R Madhavan, Tamil actor

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर