सुशांत सिंह राजपूत के जीवन से स्कूली बच्चे सीखेंगे फैमिली वैल्यूज, फोटो टेक्स्ट बुक में शामिल

सुशांत सिंह राजपूत के जीवन से स्कूली बच्चे सीखेंगे फैमिली वैल्यूज. (फोटो साभार: sushantsinghrajput/Instagram-Twitter /smita parikh)

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को स्कूली बच्चों के पाठ्यक्रम में जगह दी गई है. बंगाली भाषा की किताब में सुशांत के जीवन से बच्चे फैमिली वैल्यूज (Family Values) सीखेंगे.

  • Share this:
    मुंबई. दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)  को इससे बड़ी श्रद्धांजलि क्या होगी. एक्टर की फोटो एक बार फिर बंगाली स्कूल की टेक्स्ट बुक में शामिल की गई है. किताब में सुशांत के फेमस टीवी सीरियल 'पवित्र रिश्ता' (Pavitra Rishta) से ली गई फोटो लगाई गई है. इस फोटो में सीरियल में उनकी पत्नी का रोल कर चुकीं अंकिता लोखंडे और उनके बेटे का रोल करने वाले चाइल्ड आर्टिस्ट को भी दिखाया गया है. स्कूली बच्चों को फैमिली का महत्व और रिश्ता बताने के लिए एक्टर के फोटो का सहारा लिया गया है.

    सुशांत सिंह राजपूत की दोस्त स्मिता पारिख ने टेक्स्ट बुक के पेज की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा है ‘एक और प्राइमरी बांग्ला बुक ने फैमिली और फादर फिगर समझाने के लिए हमारे प्यारे सुशांत की फोटो टेक्स्ट बुक में पब्लिश की है. मुझे उन पर गर्व है. इससे जाहिर है कि हमारा एजुकेशन बोर्ड भी उन्हें सबसे अच्छा मानता है’. स्मिता की पोस्ट पर लोग जमकर लाइक, कमेंट और रिट्वीट कर रहे हैं. इसे देखकर सुशांत के फैंस, फ्रेन्ड्स और घर वाले गर्व महसूस कर रहे हैं.



    ऐसा पहली बार नहीं है कि सुशांत की फोटो को स्कूली पाठ्यक्रम में जगह मिली है. इससे पहले भी बांग्ला की प्राइमरी क्लास की साइंस टेक्स्ट बुक में उनकी फोटो इस्तेमाल की जा चुकी है. कक्षा 3 के बच्चों को इंसान और जानवर के बीच अंतर समझाने के लिए सुशांत की फोटो का इस्तेमाल किया गया है. इंसान की जगह एक्टर की फोटो लगा कर बच्चों को अंतर समझाने की कोशिश की गई थी. इसे सुशांत की फैन ने पोस्ट करते हुए ट्वीट किया था कि 'SSR की पिक्चर इंसानियत का उदाहरण है'



    सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद इस तरह की खबरें आने पर उनके फैंस खुशी से झूम उठे हैं. बेहद कम समय में इस एक्टर ने लोगों के दिलों में खास जगह बना ली थी.