सुशांत सिंह राजपूत दुनिया के इकलौते NASA ट्रेंड एस्ट्रोनॉट एक्टर-श्वेता सिंह कीर्ती

हमारा सुशांत, हमारा गौरव. (फोटो साभार:shwetasinghkirti/Instagram)

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने नासा (NASA) के साथ एक वर्कशॉप किया था. उनकी तमन्ना चांद पर जाने की थी, इसलिए बकायदा ट्रेनिंग ली थी. 2024 में नासा के मून मिशन (Moon Mission) का हिस्सा बनना चाहते थे.

  • Share this:
    मुंबई: दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मल्टीटैलेंटेड शख्स थे. एक्टिंग के अलावा उनकी दिलचस्पी चांद-तारों में भी थी. अक्सर स्पेस, गैलेक्सी की बातें किया करते थे. 2024 में नासा की तरफ से चांद पर जाने की तैयारी में जुटे थे. नासा के साथ एक वर्कशॉप में ट्रेनिंग ली थी. सुशांत के निधन के बाद उनसे जुड़ी सारी बातें उनके फैंस और फैमिली को याद आती रहती हैं. उनकी बहन श्वेता सिंह कीर्ती (Shweta Singh Kirti) ने अपने भाई को लेकर एक पोस्ट कर उन्हें दुनिया का इकलौता ट्रेंड एस्ट्रोनॉट बताया है.

    सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ती ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है. इस फोटो में सुशांत एस्ट्रोनॉट की ड्रेस में नजर आ रहे हैं. इस फोटो के साथ श्वेता ने कैप्शन में लिखा है-‘हमारा सुशांत, हमारा गौरव’. इसके साथ ही फोटो पर लिखा है ‘विश्व का इकलौता एक्टर जिसने नासा से एस्ट्रोनॉट की ट्रेनिंग ली थी ताकि 2024 मून मिशन का हिस्सा बन सके ! हमारा सुशांत हमारा गौरव'.

    (फोटो साभार:shwetasinghkirti/Instagram)


    श्वेता के इस पोस्ट पर फैंस एक बार फिर सुशांत के लिए भावुक हो गए. एक फैन ने लिखा कि 'वह एक जेम था जो नष्ट हो गया और आज तक वे सब फ्री हैं, बहुत बुरा लग रहा'. कई सारे लोग सुशांत की तारीफ करते हुए उनके असमय दुनिया से चले जाने पर दुख जता रहे हैं.

    ये भी पढ़िए-गीता बसरा बोलीं- बेटे के जन्म के दौरान डिलीवरी रूम में फोटो ले रहे थे हरभजन सिंह, बताया कैसा था बेटी का रिएक्शन

    बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत चांद-तारों को लेकर बेहद एक्साइटेड रहते थे. मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में सुशांत ने बताया था कि ‘चांद पर एक प्लॉट खरीदा है. नासा 2024 में कुछ एस्ट्रोनॉट्स को चांद पर भेजेगा. इसके लिए तैयारी में जुटा हुआ हूं. नासा के साथ एक वर्कशॉप की थी, जहां मुझे ट्रेनिंग दी गई और इंस्ट्रक्टर का सर्टिफिकेट मिला’. सुशांत को अंतरिक्ष विज्ञान में इस कदर दिलचस्पी थी कि उन्होंने 55 लाख की कीमत का एडवांस टेलिस्कोप खरीदा था. सुशांत अपने घर की बालकनी में से चांद-तारों को इसी की मदद से निहारा करते थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.