Home /News /entertainment /

sushmita sen celebrates 28 years of miss unverse fans shares throwback pics and video pr

VIDEO: सुष्मिता सेन को Miss Universe का ताज पहने हुए 28 साल, फैंस ने शेयर किए जीत के यादगार पल

28 साल पहले सुष्मिता सेन ने इतिहास रच दिया था. (फोटो साभार:sushmitasen47/Instagram)

28 साल पहले सुष्मिता सेन ने इतिहास रच दिया था. (फोटो साभार:sushmitasen47/Instagram)

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) आज से 28 साल पहले फिलीपींस में 43वीं मिस यूनिवर्स बनकर दुनिया को चौंका दिया था. ये साल भारत के लिए काफी लकी रहा, क्योंकि इसी साल ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) ने मिस वर्ल्ड का ताज पहना था. इन दोनों सुंदरियों ने आत्मविश्वास के साथ अंतर्राष्ट्रीय मंच पर सवालों के सटीक जवाब देकर ताज अपने नाम कर लिया था.

अधिक पढ़ें ...

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने 21 मई 1994 में मिस यूनिवर्स (Miss Universe Crown in 1994) का ताज पहन कर दुनिया भर में भारत का नाम गर्व से ऊंचा कर दिया था. इस प्रतिष्ठित सौंदर्य प्रतियोगिता को जीतकर सुष्मिता भारत की पहली सुंदरी बनी थीं जिसके माथे मिस यूनिवर्स का ताज सजा. 77 देशों की सुंदरियों को पछाड़ कर सुष्मिता ने दुनिया भर में भारत के नाम का डंका बजा दिया था. सुष्मिता सेन के साथ-साथ उनके फैंस इस यादगार दिन की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर गौरवशाली दिन को याद कर रहे हैं.

सुष्मिता सेन ने ट्विटर पर अपनी एक लेटेस्ट फोटो शेयर कर लिखा ‘खूबसूरत एहसास, पहली बार मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाले भारत के 28 साल की शुभकामनाएं. समय चला जाता है लेकिन सुंदरता वही रहती है’.

(साभार:Twitter)

28 साल पहले सुष्मिता सेन ने इतिहास रच दिया था
सुष्मिता सेन के इस ऐतिहासिक जीत वाले दिन की तमाम फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर फैंस शेयर कर रहे हैं. इन्हें सुष्मिता ने अपने इंस्टा स्टोरी पर शेयर किया है. एक फैन पेज ने फिलीपींस में आयोजित सौंदर्य प्रतियोगिता की रेयर ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर की है. सुष्मिता की खूबसूत मुस्कान वाली इस तस्वीर के साथ ‘21.5.94’ लिखा है, फिर नीचे लिखा है डियरेस्ट टीटू दीदी हैप्पी 28 एनीवर्सरी, आपने हमे गौरान्वित किया. हमारी ट्राइब को बहुत गर्व है और हमारे देश को बहुत गर्व है,लव यू’.


सुष्मिता सेन इंडिया की पहली मिस यूनिवर्स हैं
इस तस्वीर पर 1994 में मिस यूनिवर्स बनने से पहले दिए गए इंटरव्यू को भी कोट किया गया है. इसके साथ ही एक वीडियो भी शेयर किया है,जिसमें जीत के बाद क्राउन सेरेमनी दिख रहा है फिर सुष्मिता सेन अपने माता-पिता, फैमिली, मातृभूमि भारत का शुक्रिया अदा कर रही हैं.

सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स बनीं और ऐश्वर्या राय मिस वर्ल्ड
सुष्मिता सेन आज से 28 साल पहले फिलीपींस में 43वीं मिस यूनिवर्स बनकर दुनिया को चौंका दिया था. ये साल भारत के लिए काफी लकी रहा, क्योंकि इसी साल ऐश्वर्या राय ने मिस वर्ल्ड का ताज पहना था. इन दोनों सुंदरियों ने आत्मविश्वास के साथ खुद को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर सवालों के सटीक जवाब देकर ताज अपने नाम कर लिया था. ब्यूटी विद ब्रेन की चर्चा दुनिया भर में होने लगी थी

Tags: Miss Universe, Sushmita sen

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर