लाइव टीवी

TikTok स्‍टार फैज़ल सिद्दीकी के व‍िवाद‍ित वीडियो पर मचा बवाल, महिला आयोग ने की पुलिस एक्‍शन की मांग

News18Hindi
Updated: May 18, 2020, 7:30 PM IST
TikTok स्‍टार फैज़ल सिद्दीकी के व‍िवाद‍ित वीडियो पर मचा बवाल, महिला आयोग ने की पुलिस एक्‍शन की मांग
फैसल स‍िद्दीकी ट‍िक टॉक पर काफी फेमस हैं. (फाइल फोटो)

TikTok स्‍टार फैज़ल सिद्दीकी (Faizal Siddiqui) के 13.4 मिल‍ियन फॉलोअर हैं. अपने इस नए वीडियो में वह एसिड अटैक (Acid Attack ) करने की एक्टिंग करता हुआ नजर आ रहा है.

  • Share this:
TikTok के स्‍टार फैज़ल सिद्दीकी (Faizal Siddiqui) के नए वीडियो पर हंगामा मच गया है. फैज़ल के ट‍िक-टॉक पर 13.4 मिल‍ियन फॉलोअर हैं. अपने इस नए वीडियो में वह एसिड अटैक (Acid Attack ) करने की एक्टिंग करता हुआ नजर आ रहा है. ऐसे में फैज़ल के इस वीडियो के बाद अब उसपर नेशनल कमिशन फॉर वुमेन यानी राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने पुलिस कार्रवाई की मांग तक कर दी है. फैज़ल के इस वीडियो (Faizal Siddiqui TikTok Video) में वह एक महिला के चेहरे पर कुछ फेंकता हुआ द‍िख रहा है, जिसने उसे किसी और के लिए छोड़ दिया. हालांकि ये वीडियो असल में कब शेयर किया गया है, इसकी जानकारी नहीं है.

महिला आयोग ने महाराष्‍ट्र के डीसीपी सुबोध कुमार जैसवाल को टैग करते हुए ट्व‍िटर पर इस वीडियो की शिकायत की है कि फैज़ल स‍िद्दीकी के खिलाफ कड़ा एक्‍शन लिया जाए जो इस वीडियो में एसिड अटैक जैसे घिनौने क्राइम को प्रमोट करता हुआ नजर आ रहा है.

अपने इस ट्वीट में राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने ल‍िखित शिकायत भी दी है, जिसमें फैज़ल पर आईटी एक्‍ट, 2000 के तहत कार्रवाई करने की मांग की गई है.



 






वहीं राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने ट‍िक-टॉक को भी एक लेटर ल‍िखकर फैज़ल का अकाउंट हटाने की मांग की है.

 



सिर्फ महिला आयोग ही नहीं, सोशल मीडिया पर भी कई लोगों का गुस्‍सा इस वीडियो पर निकल रहा है. जिसके बाद ट्विटर पर #BanTikTok भी ट्रेंड होने लगा. कई लोगों ने इस तरह का कंटेंट बनाने के लिए फैज़ल को तुरंत गिरफ्तार करने की बात कही है.

बता दें कि इसी साल की शुरुआत में निर्देशक मेघना गुलजार की फिल्‍म 'छपाक' रिलीज हुई थी जो एसिड अटैक जैसे व‍िषय पर बनी थी. इस फिल्‍म में दीपिका पादुकोण लीड रोल में नजर आई थीं. इस फिल्‍म के प्रमोशन के दौरान दीपिका ने पीटीआई को द‍िए इंटरव्‍यू में कहा था, 'मैं उम्‍मीद करती हूं कि हमें बदलाव देखने के लिए लगातार एसिड अटैक सर्वाइवरों की कहानियां न द‍िखानी पड़ें. मैं उम्‍मीद करती हूं कि हमारी फिल्‍म के जरिए हम एसिड अटैक सर्वाइवरों के लिए और एक समाज के तौर पर खुद में कुछ बदलाव देख सकें.'
First published: May 18, 2020, 6:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading