'छोटा भीम' और 'इंदुमती' की शादी की उड़ी खबर तो Twitter पर भड़के लोग, मेकर्स ने बताया पूरा सच

'छोटा भीम' और 'इंदुमती' की शादी की उड़ी खबर तो Twitter पर भड़के लोग, मेकर्स ने बताया पूरा सच
'छोटा भीम' बच्चों की पंसदीदा कार्टून सीरिज है. फोटो साभार - ट्विटर

कार्टून की दुनिया के ये फेमस कैरेक्टर ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में हैं. छोटा भीम ने छुटकी को धोखा दिया तो लोगों को ये गवारा नहीं हुआ और उन्होंने छुटकी के लिए इंसाफ (Justice For Chutki) की जंग छेड़ दी.

  • Share this:
मुंबई. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) और चक्रवात ‘निसर्ग’ (Nisarga Cyclone) के अलावा इन दिनों एक मुद्दा सोशल मीडिया पर उठा, जिसने ट्विटर यूजर्स को सोचने के लिए मजबूर कर दिया. छोटा भीम (Chhota Bheem), छुटकी (Chutki) और राजकुमारी इंदुमती (Rajkumari Indumati) की इन दिनों ट्विटर पर चर्चे हो रहे हैं. आलम ये है कि कार्टून की दुनिया के ये फेमस कैरेक्टर ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में हैं. ट्विटर पर कई यूजर्स का कहना है कि छोटा भीम ने छुटकी को धोखा दिया है और उन्‍हें ये नगवार गुजर रहा है. इतना ही नहीं कई लोग छुटकी के लिए इंसाफ (Justice For Chutki) भी मांगने लग गए हैं. ट्व‍िटर पर ये मामला गर्म होते ही मेकर्स ने भी तुरंत अपनी सफाई पेश करते हुए इस पूरे मामले को फेक बता द‍िया है.

दरअसल, ट्विटर पर ये खबर उड़ी की कार्टून की दुनिया का बड़ा नाम और बच्चों की पंसदीदा सीरिज छोटा भीम (Chhota Bheem) अब शादी करने जा रहा है और शादी अपनी दोस्त छुटकी (Chutki) से नहीं बल्कि ढोलकपुर की राजकुमारी इंदुमती (Rajkumari Indumati) से करने वाला है. बस फिर क्या था लोगों को जैसे ही ये बात पता चली, इससे नाराज होकर सोशल मीडिया (Social Media) पर यूजर्स ने मीम्स और ट्वीट पोस्ट करना शुरू कर दिया.











मेकर्स ने किया साफ, नहीं हो रही कोई शादी
जहां एक तरफ ट्व‍िटर पर लोगों के बीच छोटा भीम और राजकुमारी इंदुमति की शादी की खबर उड़ रही है, वहीं छोटा भीम के मेकर्स ग्रीन गोल्‍ड एन‍िमेशन ने इस पूरे मामले पर अपना पक्ष साफ करते हुए बताया है कि ये पूरा मामला गलत है. ग्रीन गोल्‍ड एनिमेशन ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि दरअसल शो के सभी किरदार यानी छोटा भीम, छुटकी और इंदुमति सभी बच्‍चे ही हैं. ऐसे में इनकी शादी की उड़ रही खबर पूरी तरह गलत है. मेकर्स ने अपने बयान में साफ किया है कि ये सभी छोटे बच्‍चे हैं और इन्‍हें बच्‍चा ही रहने दीजिए, इनकी मासूम सी जिंदगी में शादी और प्‍यार जैसी चीजें मत जोड़‍िए.

लॉकडाउन के दिनों में एक बार फिर से छोटा भीम के चर्चे शुरू तब हुए थे, जब रामायण, महाभारत और शक्तिमान के बाद छोटा भीम को भी दूरदर्शन पर टेलीकास्ट किया जाने लगा. शो में छोटा भीम और छुटकी के साथ दूसरे करेक्टर भी बच्चों को काफी पसंद आते है. शो में कालिया, ढोलू-भोलू, राजू, जग्गू और राजकुमारी इंदुमती की किरदार बच्चों के साथ बड़ो को भी काफी पसंद आता है.

ये शो साल 2008 में पोगो चैनल पर शुरू हुआ था. इस शो में पूरी कहानी ढोलकपुर में रहने वाले एक लड़के के इर्दगिर्द घुमती है, जिसका नाम छोटा भीम है. छुटकी, छोटा भीम की सबसे अच्छी दोस्त है. जो हर अच्छे और बुरे समय में भीम का साथ देती हैं. भीम जैसे ही किसी मुश्किल में होता है, छुटकी उसको लड्डू खिलाती हैं, जिससे उसकी पॉवर बहुत बड़ जाती है और वो अपने सुपर पंच से दुश्मनों को चित कर देता है.

ये भी पढ़ें- एक्टर राजेश करीर की मदद के लिए आगे आए सोनू सूद, फोन कर जाना हाल, किया ये वादा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading