लाइव टीवी

गुमनामी में जिंदगी गुजार रही हैं अक्षय कुमार की ये हीरोइन, ससुर ने नहीं दी थी प्रॉपर्टी से फूटी कौड़ी

News18Hindi
Updated: February 28, 2020, 7:44 PM IST
गुमनामी में जिंदगी गुजार रही हैं अक्षय कुमार की ये हीरोइन, ससुर ने नहीं दी थी प्रॉपर्टी से फूटी कौड़ी
गुमनामी में वर्शा उसगांवकर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar), जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff), जीतेंद्र (Jitendra) जैसे अभिनेताओं के अपोजिट काम कर चुकीं वर्षा उसगांवकर (Varsha Usgaonkar) इन दिनों गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2020, 7:44 PM IST
  • Share this:
मुंबई. अक्षय कुमार (Akshay Kumar), जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff), जीतेंद्र (Jitendra) जैसे बड़ी हस्तियों के काम कर चुकी वर्षा उसगांवकर (Varsha Usgaonkar) का आज यानी 28 फरवरी को  जन्‍मदिन है. वह आज 54 साल की हो चुकी हैं. उनका जन्‍म 28 फरवरी 1965 को 'गोवा' में हुआ था. मराठी और बॉलीवुड (Bollywood) की कई फिल्मों में काम कर चुकीं ये अदाकरा इन दिनों गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं.

90 के दशक में किया जाने-माने एक्‍टर्स के साथ काम
वर्षा उसगांवकर ने 90 के दशक में बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में कदम रखा था. उन्होंने रजनीकांत (Rajnikant), जया प्रदा (Jaya Prada), विनोद खन्‍ना (Vinod Khanna) जैसे सितारों से सजी फिल्म 'इंसानियत का देवता' से डेब्‍यू किया था. साथ ही 'तिरंगा', 'खल-ना‍यिका', 'दूध का कर्ज' जैसी फिल्‍मों में काम कर अपनी पहचान बनाई थी. हालांकि इन बड़ी फिल्मों में काम करने के बाद भी बॉलीवुड में वो अपनी अलग पहचान नहीं बना पाईं. जबकि उन्होंने जैकी श्रॉफ, नाना पाटेकर, मिथुन चक्रवर्ती जैसे नामी एक्‍टर्स के अपोजिट कई भूमिकाएं निभाईं.

अक्षय के साथ फिल्‍म फ्लॉप



वर्षा ने अक्षय कुमार के साथ फिल्‍म 'हत्‍या' में भी काम किया था. लेकिन काफी वक्‍त तक इस फिल्‍म को होल्‍ड पर रखा गया था. इसके बाद साल 2004 में इस फिल्‍म को रिलीज किया गया था. लेकिन इस फिल्‍म ने सफलता हासिल नहीं की और यह फिल्‍म फ्लॉप हो गई. इस फिल्‍म के फ्लॉप होने के बाद वह बॉलीवुड से बाहर हो गईं. इसके बाद उन्हें मराठी फिल्मों में ही देखा गया.

टीवी सीरियल्‍स में भी कर चुकी है काम
फिल्‍मों में ही नहीं वर्षा उसगांवकर टीवी सीरियल्‍स में भी नजर आईं. साल 1990 में वह 'दूरदर्शन' के 'रानी लक्ष्मीबाई' में मुख्‍य भूमिका में नजर आई थीं. साथ ही साल 1994 में 'चंद्रकांता' में वो रानी रूपमती के रोल में भी दिखीं थी.

विवादों में भी घिरीं वर्शा उसगांवकर
कुछ सालों बाद साल 2000 में वर्षा ने संगीतकार रविशंकर शर्मा के बेटे अजय शर्मा से शादी रचा ली थी. हाल ही में संगीतकार रवि के निधन के बाद वर्षा और अजय पर उनकी ननदों ने संपत्ति कब्जा करने का आरोप लगाया था. उन्‍होंने यह दावा किया था कि उनके पिता के निधन के उनके पति और उन्‍होंने उनके पिता का घर कब्‍जा कर लिया है. दरअसल संगीतकार रवि ने अपनी वसीयत में अपना घर अपनी बेटियों के नाम कर दिया था. उन्‍होंने अपनी वसीयत में यह भी लिखा कि मेरे बेटे और मेरी बहु ने शादी के बाद से मेरी किसी भी तरह की कोई मदद नहीं की है. मैं चाहता हूं कि मेरे बेटे का मेरी संपत्ति पर काई हक न हो. उन्‍होंने यह तक लिख दिया था कि मेरे निधन के बाद मेरा बेटे और वर्षा को मेरे शव को हाथ तक न लगाने दिया जाए.

यह भी पढ़ें :- शाहरुख खान की सास की कंपनी पर लगा 3 करोड़ का जुर्माना, जानें पूरा मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 7:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर