VIDEO: जब सतीश कौल को मिला था लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड, सुनें भावुक कर देने वाली स्पीच

2011 में सतीश कौल को 'लाइफटाइम अजीवमेंट अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया था (फोटो साभारः Twitter/PTC Punjabi)

2011 में सतीश कौल को 'लाइफटाइम अजीवमेंट अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया था (फोटो साभारः Twitter/PTC Punjabi)

मशहूर एक्टर सतीश कौल (Satish Kaul) का कल शनिवार कोरोना के चलते निधन हो गया था. अब दिवंगत एक्टर का एक भावुक कर देने वाला वीडियो (Satish Kaul Video) वायरल हो रहा है, जिसमें वे अपनी जीवन की कठिनाइयों के बारे में बात कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 7:01 AM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः कल शनिवार 'महाभारत' (Mahabharat) के एक्टर सतीश कौल (Satish Kaul) की कोरोना के चलते मृत्यु हो गई थी. वे कई हिन्दी और पंजाबी फिल्मों के अलावा टीवी शोज में भी काम कर चुके थे. 2011 में, पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री (Punjabi Film Industry) ने उन्हें उनके योगदान के लिए लाइफटाइम अजीवमेंट अवॉर्ड (Lifetime Achievement Award) से सम्मानित किया था. तब एक्टर ने अपने भाषण से सभी को इमोशनल कर दिया था.

सतीश कौल ने बताया कि उनकी यात्रा आसान नहीं थी और बड़ी मुश्किलों से भरी थी. उन्होंने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए अपने माता-पिता और भगवान का शुक्रिया कहा. उन्हें उनके शानदार काम के लिए सम्मानित किया जा रहा था. एक्टर ने अपने इमोशनल कर देने वाले भाषण में बताया कि कैसे वे दुख के समुद्र में खो गए थे. 700 फिल्में करने के बावजूद उन्हें न तो अपने काम के लिए पहचान मिली और न ही किसी ने उन्हें कुछ समझा. उन्होंने उन लोगों को धन्यवाद दिया, जिनकी वजह से वे इससे बाहर निकल पाए और पंजाबी इंडस्ट्री में अपना नाम बना पाए.



वीडियो को पंजाबी नेटवर्क ने ट्विटर पर शेयर किया है. ट्वीट में लिखा है, 'एक्टर सतीश कौल का कोविड -19 की वजह से निधन हो गया है. वे सैंकड़ों हिन्दी और पंजाबी फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं. 2011 से उनके भाषण को सुनें, जब उन्हें लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.'
सतीश ने 'महाभारत' में भगवान इंद्र का रोल निभाया था. पिछले साल एक्टर ठीक से गुजर-बसर न कर पाने की वजह से चर्चा में बने हुए थे और यह भी पता चला कि वे आर्थिक संकट से भी जूझ रहे हैं. एक्टर की मौत की खबर की पुष्टि निर्माता और एक्ट्रेस प्रीति सप्रू ने की थी, जिन्होंने बताया था कि सतीश में कोरोना लक्षण नजर आए थे. दुर्भाग्य से वे उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. एक्ट्रेस को इस बात का पछतावा भी था कि वे उनसे आखिरी बार बात नहीं कर पाईं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज