लाइव टीवी

कभी लोग देते थे गालियां, आज इस पहलवान के रिटायरमेंट पर रो रहा है सोशल मीडिया

News18Hindi
Updated: March 13, 2019, 12:42 PM IST
कभी लोग देते थे गालियां, आज इस पहलवान के रिटायरमेंट पर रो रहा है सोशल मीडिया
रिटायरमेंट ले रहे हैं कर्ट एंगल.

कर्ट एंगल WWE के एकमात्र पहलवान थे जिन्होने 1996 में अटलांटा में हुए ओलिंपिक खेलों में फ्रीस्टाइल रेसलिंग में गोल्ड मेडल जीता था. इस जीत के बाद साल 1998 में कर्ट एंगल ने WWE में एंट्री ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2019, 12:42 PM IST
  • Share this:
WWE फैन्स के लिए एक बुरी खबर आ रही है. खबर ये है कि लोगों के चहेते कर्ट एंगल इस साल रेसलमेनिया के इवेंट के बाद WWE को अलविदा कह रहे हैं. वह 7 अप्रैल को आखिरी बार रिंग में उतरेंगे इसे कर्ट एंगल का 'फेयरवेल मैच' कहा जा रहा है. इतने सालों तक फैन्स से मिले प्यार का शुक्रिया अदा करते हुए इमोशनल हुए कर्ट एंगल ने कहा, मैं आप सभी को शुक्रिया कहना चाहता हूं. आपने यह सबकुछ मेरे लिए मजेदार बना दिया.

कर्ट एंगल WWE के एकमात्र पहलवान थे जिन्होने 1996 में अटलांटा में हुए ओलिंपिक खेलों में फ्रीस्टाइल रेसलिंग में गोल्ड मेडल जीता था. इस जीत के बाद साल 1998 में कर्ट एंगल ने WWE में एंट्री ली. उन्होंने साल 2000 से 2006 तक उन्होंने 6 टाइटल जीते.

कर्ट एंगल के नाम से मशहूर इस रेसलर का पूरा नाम कर्ट स्टीवन एंगल है और ये एड़ी को पकड़ कर मोड़ने वाले अपने दांव के लिए मशहूर हैं. कर्ट एंगल ने जॉन सीना, ब्रॉक लेसनर और बिग शो जैसे पहलवानों को रिंग में धूल चटाई है.

वो लोकप्रिय तब हुए जब एक फाइट हारने के बाद उन्हें सरेआम गंजा किया गया था. इस गंजेपन का बदला उन्होंने लगातार 4 बार हैवीवेट चैंपियनशिप जीत कर लिया था और लोगों ने उनके गंजेपन को उनका ट्रेडमार्क मान लिया था. WWE में गर्दन की चोट के बाद से सक्रिय रेसलिंग से दूर रहने वाले एंगल इस साल अपना आखिरी मैच खेलेंगे. WWE के पहलवान ब्रॉक लेसनर के साथ उनकी सबसे यादगार फाइट को आप यहां देख सकते हैं.



 

यह भी पढ़ें:प्रेग्नेंट एक्ट्रेस ने ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब, लोगों के डर से खुद को ढकना पड़ता था

 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोशल / वायरल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 13, 2019, 12:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर