टिड्डी विवाद पर ज़ायरा वसीम ने तोड़ा चुप्पी, तारिक फतह से कहा- मैं अब एक्ट्रेस नहीं

टिड्डी विवाद पर ज़ायरा वसीम ने तोड़ा चुप्पी, तारिक फतह से कहा- मैं अब एक्ट्रेस नहीं
तारिक फतेह के ट्वीट के जवाब में जायरा ने एक लंबा नोट लिखा.

टिड्डियोंं को हमले (Locust Attack)पर दिए बयान के बाद जायरा वसीम (Zaira Wasim) ने ट्विटर अकाउंट डिलीट कर दिया था, लेकिन हाल ही फिर से वापसी कर उन्होंने अपने बयान पर फिर सफाई दी है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई. सुपरहिट फिल्म 'दंगल' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली एक्ट्रेस जायरा वसीम (Zaira Wasim) ने फिल्मों से दूरी भले बना ली हो, लेकिन सोशल मीडिया पर वह एक्टिव रहती हैं. देश के अलग-अलग मुद्दों पर वो अपनी राय रखती हैं और अपनी राय की वजह से अक्सर ट्रोल भी हो जाती हैं. हाल ही में टिड्डियोंं को हमले (Locust Attack) को अल्लाह का अज़ाब बता दिया, जिसके बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर उन्हेंं ट्रोल किए जाने लगा. इन ट्रोल्स (Zaira Wasim Troll) से परेशान होकर एक्ट्रेस ने अपने ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट कर दिए. हालांकि सोशल मीडिया पर दूरी उन्हें रास नहीं आई और फिर से ट्विटर पर वापसी (Zaira Wasim back on twitter) करने के बाद उन्होंने सफाई दी.

कनाडाई पत्रकार तारिक फतेह (Tarek Fatah) के एक ट्वीट पर जवाब देते हुए जायरा वसीम (Zaira Wasim) ने कहा कि उनकी बातों का गलत मतलब निकाला गया. तारिक फतेह ने लिखा, 'भारतीय मुस्लिम अभिनेत्री जायरा वसीम अल्लाह के प्रकोप का शिकार होने पर अपने ही देशवासियों का मजाक उड़ाती हैं. इस तरह से उन्होंने टिड्डी के झुंड की व्याख्या की है.'





तारिक फतेह के ट्वीट के जवाब में जायरा ने एक लंबा नोट लिखा. जायरा ने कहा, 'मैंने कभी इस बात का दावा नहीं किया कि कई राज्यों में टिड्डियों का हमला अल्लाह के प्रकोप का संकेत है. किसी भी जमीन पर अल्लाह का क्रोध या अभिशाप बताकर बयान देना, धार्मिक रूप से गैर जिम्मेदाराना और पाप है.



जायरा ने लिखा, मेरे ट्वीट का गलत मतलब निकाला गया. कोई भी राय, चाहे वो अच्छी हो या बुरी, मेरे इरादों की वास्तविकता को परिभाषित करती है. ये मेरे और मेरे रब के बीच है और इसे मैं समझाने नहीं जा रही. मैं केवल अल्लाह के प्रति जवाबदेह हूं. दुनिया कठिन समय, पहले ज्यादा नफरत और कट्टरता के दौर से गुजर रही है, कम से कम हम यह कर सकते हैं कि इसे और न बढ़ाएं. अपनी बात को खत्म करते हुए जायरा ने लिखा कि मैं अब एक्ट्रेस नहीं हूं.

हाल ही में ट्वीट में जायरा वसीम ने कुरान की एक आयत शेयर करते हुए लिखा था, 'टिड्डियों का कहर और जो भी आपदाएं देश में हाल-फिलहाल में देखने को मिल रही हैं, वह सब इंसानों के बुरे कर्मों का फल हैं. यह अल्लाह का कहर है.'

जायरा के इस ट्वीट पर कुछ लोगों को उन्होंने ट्रोल शुरू कर दिया. कुछ लोगों ने पूर्व एक्ट्रेस की तुलना सांपों तक से करना शुरू कर दिया. वहीं कई लोगों ने उन्हें इस्लाम का उदाहरण पेश करते हुए ट्वीट को इस्लाम में हराम बताया. एक यूजर ने जायरा वसीम के ट्वीट पर कमेंट करते हुए लिखा, 'ट्वीट करना इस्लाम में हराम है.'

आपको बता दें कि इससे पहले जायरा वसीम, भारतीय पहलवान बबीता फोगाट के साथ भी ट्विटर पर जंग छिड़ी थी. दरअसल, बबीता फोगाट ने लगातार आ रहे धमकी भरे ट्वीट्स पर रिएक्शन देते हुए लिखा था कि 'मैं जायरा वसीम नहीं हूं, जो डर जाऊंगी.' बबीता के इस ट्वीट के बाद जायरा वसीम ने भी एक लंबा-चौड़ा पोस्ट शेयर किया था, जिसमें उन्होंने बिना बबीता फोगाट का नाम लिए उन पर निशाना साधा था.

ये भी पढ़ें- कोरोना की मार के बाद सो नहीं पा रही हैं एक्ट्रेस मोहिना कुमारी, बेचैन होकर आधी रात को कही ये बात
First published: June 2, 2020, 8:27 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading