Home /News /entertainment /

masoom fame samara tijori talks on nepotism and learn from father deepak tijori rk

'मासूम' फेम समारा तिजोरी को पापा दीपक तिजोरी से मिली खास सीख, नेपोटिज्म को लेकर ये बोलीं स्टार किड

समारा तिजोरी ने नेपोटिज्म पर अपना पत्र रखा. (फोटो साभारः Instagram @samaratijori)

समारा तिजोरी ने नेपोटिज्म पर अपना पत्र रखा. (फोटो साभारः Instagram @samaratijori)

वेब सीरीज 'मासूम' से पॉपुलैरिटी हासिल करने वाली एक्ट्रेस समारा तिजोरी (Samara Tijori) दिग्गज एक्टर दीपक तिजोरी (Deepak Tijori) की बेटी हैं. उन्होंने नेपोटिज्म पर अपनी बात रखी है. इसके साथ ही उन्होंने पिता के संघर्षों से भरे दिनों को भी याद किया है.

अधिक पढ़ें ...

दिग्गज एक्टर दीपक तिजोरी की बेटी समारा तिजोरी (Samara Tijori) ने पिछले साल ‘बॉब बिस्वास’ के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया. फिल्म में उन्होंने एक छोटा लेकिन महत्वपूर्ण किरदार निभाया था. लेकिन डिज्नी प्लस हॉटस्टार की सीरीज ‘मासूम’ ने उन्हें लाइमलाइट ला दिया है. समारा ने सीरीज में सना कपूर की मुख्य भूमिका निभाई है. समारा ने एक इंटरव्यू में अपने डेब्यू, नेपोटिज्म और अपने पिता की सफलता और असफलताओं के बारे में बात की. समारा ने कहा कि उन्होंने अपने पिता से बहुत कुछ सीखा है. उन्होंने खुशी जताई कि डेब्यू फिल्म में उन्हें अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और चित्रांगदा सेन जैसे बड़े एक्टर्स के साथ काम करने का मौका मिला.

बता दें कि समारा तिजोरी ने क्रिमिनोलॉजिस्ट की पढ़ाई की है. उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में सबसे पहले डेब्यू को लेकर कहा,”मैं बहुत खुश हूं कि मुझे अभिषेक बच्चन, चित्रंगाद सेना, उपासना सिंह और बोमन ईरानी (Boman Irani) ऐसे अनुभवी अभिनेताओं के साथ काम करने का मौका मिला. जब से मैंने सेट पर कदम रखा है, मैं सभी से कुछ न कुछ सीख रहा हूं. ‘मासूम’ में, मैंने सबसे अच्छे (बोमन ईरानी) के साथ काम किया.”

समारा ने क्रिमिनोलॉजिस्ट बनने का सपना छोड़ इंडस्ट्री में कदम रखने के बारे कहा, “जब तक मैं 17-18 साल की थी, तब तक मैं एक्टिंग नहीं करना चाहती थी. यह मेरी बिल्कुल भी प्लानिंग नहीं थी क्योंकि मैं क्रिमिनोलॉजिस्ट बनने के लिए पढ़ाई कर रही थी. उस दौरान मैंने दो सेटों पर निर्देशकों को अस्सिट किया था. और मुझे एहसास हुआ कि मैं यही करना चाहती हूं. मुझे मेरी सच्ची कॉलिंग मिल गई है.”

पिता से मिली ये सीख

अपने पिता, अभिनेता दीपक तिजोरी की करियर जर्नी पर चर्चा करते हुए, समारा ने कहा कि उन्होंने उनके उतार-चढ़ाव को देखा है, और इंडस्ट्री के काम करने के तरीके को सीखा है. उन्होंने कहा, “मैंने उनके बहुत सारे संघर्ष देखे, बहुत करीब से. अपनी पूरी जर्नी के दौरान, जो चीज उन्हें लगातार आगे बढ़ा रही थी, वह थी उनका दृढ़ संकल्प. जब मैंने एक्टर बनने का फैसला किया तो उन्होंने मुझे सिर्फ कह सलाह दी- धैर्य रखें.”

कई बार रिजेक्ट हुईं समारा

समारा तिजोरी ने आगे कहा, “और एक बार जब मैंने काम करना शुरू किया, तो मुझे एहसास हुआ कि सच में कितना धैर्यवान होना चाहिए. इसमें रिजेक्शन, ऑडिशंस, और कभी न खत्म होने वाला वेटिंग टाइम है. इस शो को कुछ समय पहले शूट किया गया था और यहां तक कि ‘बॉब बिस्वास’ को भी रिलीज होने में काफी समय लगा था. मैंने उन्हें ऐसा करते देखा और मैंने खुद यह सीखा.”

समारा ने नेपोटिज्म पर रखा अपना पक्ष

यह पूछे जाने पर कि वह ‘दीपक तिजोरी की बेटी’ के रूप में पहचाने जाने से कैसे निपटेंगी? इस पर समारा कहती हैं, “इससे निपटने के लिए कुछ भी नहीं है क्योंकि मैं उनकी बेटी हूं, और मैं इसे बदल नहीं सकती. स्टार किड्स को लेकर लोग काफी सब्जेक्टिव सोचते हैं. हरेक की अपनी जर्नी होती है. मैं कई प्रैक्टिस से गुजरी हूं. विज्ञापन ऑडिशन के दौरान, मैंने सब बेचा है, शैम्पू से लेकर खाने तक और क्या नहीं. मैं अपने रास्ते पर चली और जो कुछ भी मेरे रास्ते में आया, मैंने उसे अपनाया. मैंने सब कुछ अपने तरीके से किया है और इससे मुझे बढ़ने में मदद मिली है.

Tags: Bollywood actors, Bollywood actress

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर